Home >>Madhya Pradesh - MP

MP के विधायक ने क्यों दान कर दी लोन पर खरीदी 50 लाख की जमीन? हर तरफ हो रही चर्चा

Jabalpur News: जबलपुर के सिहोरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संतोष बरकड़े ने एक बड़ी मिसाल पेश की है. उन्होंने एक जमीन खरीदकर अस्पताल बनाने के लिए दान कर दी. इस जमीन की कीमत 50 लाख बताई जा रही है.  

Advertisement
MP के विधायक ने क्यों दान कर दी लोन पर खरीदी 50 लाख की जमीन?  हर तरफ हो रही चर्चा
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jul 07, 2024, 01:40 AM IST

Madhya Pradesh News In Hindi: एमपी अजब है, सबसे गजब है! ये बात बिल्कुल सच है. राज्य के किसी न किसी कोने में कोई न कोई कुछ न कुछ गजब करता ही रहता है. आज हम आपको एक ऐसे ही गजब और सराहनीय कारनामे के बारे में बताने जा रहे हैं. बता दें कि जबलपुर के सीहोरा विधानसभा के बीजेपी विधायक संतोष बरकड़े  (Jabalpur Sehora Vidhansabha MLA)  को गरीब आदिवासियों की पीड़ा नहीं देखी जा सकी और उन्होंने पहले लोन लेकर जमीन खरीदी और फिर अस्पताल बनाने के लिए दान कर दी. इस जमीन की बाजार कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है.

इसलिए दान कर दी लाखों की जमीन
बता दें कि जबलपुर के सिहोरा विधानसभा से भाजपा विधायक संतोष बरकड़े ने बड़ी मिसाल पेश की है. जब उनसे जमीन दान करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस जमीन पर अस्पताल बनाने का काम भी शुरू हो गया है. उन्होंने यह फैसला क्यों लिया, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कुण्डम तहसील मुख्य रूप से आदिवासी क्षेत्र है. यहां करीब 60 हजार गरीब आदिवासी रहते हैं। यहां कई सालों से स्वास्थ्य केंद्र बनाने की जरूरत महसूस की जा रही थी। किसी भी बीमारी या दुर्घटना के बाद मरीज को करीब 50 किलोमीटर दूर जबलपुर जाना पड़ता था. इससे लोगों को काफी परेशानी होती थी. खासकर गर्भवती महिलाओं को प्रसव या जांच के लिए जबलपुर ले जाना बड़ी समस्या थी.

उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद मुझे पता चला कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए राशि तो मिल गई है, लेकिन अस्पताल बनाने के लिए जमीन नहीं मिल रही है. इसके बाद मैंने पड़रिया गांव के बाहर करीब 50 लाख रुपये की एक एकड़ जमीन खरीदकर अस्पताल बनाने के लिए दान कर दी.

यह भी पढ़ें: MP में EOW की बड़ी कार्रवाई, जानें क्यों बिल्डर मालवीय समेत 5 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

 

 मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं बरकड़े
बता दें कि विधायक संतोष बरकड़े एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं. उनके पास खुद आय का कोई बड़ा स्रोत नहीं है. वह खुद दो कमरों के मकान में रहते हैं. लेकिन लोगों की पीड़ा को देखते हुए उन्होंने लोन लेकर 50 लाख रुपये की जमीन दान कर दी, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

{}{}