trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11858776
Home >>Madhya Pradesh - MP

BJP को फिर सता रहा जन आशीर्वाद यात्रा पर हमले का डर, कांग्रेस ने कहा- निकालनी चाहिए माफी यात्रा

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा अब रतलाम पहुंच गई है. इसके पहले नीमच में पथराव की घटना सामने आई थी. जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूट गए थे. इस घटना के समय बीजेपी की कई दिग्गज नेता भी मौजूद थे. 

Advertisement
 BJP को फिर सता रहा जन आशीर्वाद यात्रा पर हमले का डर, कांग्रेस ने कहा- निकालनी चाहिए माफी यात्रा
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 06, 2023, 06:23 PM IST

Madhya Pradesh News: भाजपा (BJP) ने प्रदेश की सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा ( Jan Ashirvad Yatra) निकाल रही है, जो प्रदेश के अलग-अलग शहरों में घूमेगी.  पिछले दिनों हुई पथराव की घटना की वजह से रतलाम (Ratlam) और आगे आने वाले जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच ये यात्रा निकाली जाएगी.

भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा रतलाम में 8 सितंबर को पहुंचेगी. 2 दिन तक रतलाम जिले में  जन आशीर्वाद यात्रा रहेगी. इसके लिए सारी तैयारियां पार्टी स्तर पर कर ली गई है. सुरक्षा के लिए भाजपा का दल यात्रा के आगे रहेगा. अलग-अलग व्यवस्थाओं को लेकर प्रभारी नियुक्त किये गए हैं. जिले में करीब 14 रथ सभा और 3 बड़ी आम सभाएं तय की गई हैं. फिलहाल यह तय नही हुआ है कि कौन-कौन मंत्री रतलाम जिले में जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे. सीएम शिवराज सहित 6 मंत्रियों के नाम हैं, जिनमे से 2 मंत्री शामिल हो सकते हैं. सबसे ज्यादा ध्यान ग्रामीण आक्रोश विरोध पर रहने वाली है.

रतलाम से आगे कहां
रतलाम में यात्रा 8 सितंबर को जावरा के मानन खेड़ा से निकलकर जावरा विधान सभा से सैलाना विधानसभा से होते हुए , रतलाम शहर विधान सभा मे रात में पहुंच जाएगी. 9 सितम्बर को सुबह ग्रामीण विधान सभा से शुरू होकर उज्जैन के ग्रामीण इलाकों से होकर देर शाम रतलाम जिले के आलौट विधान सभा में पहुंचेगी. 10 को सुबह यात्रा उज्जैन जिले की ओर रवाना हो जाएगी.

पथराव की घटना 
यात्रा में पथराव की घटना के बाद अब रतलाम में यात्रा को लेकर चिंता बढ़ी हुई है. जिला के जनआशीर्वाद यात्रा प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि तैयारियों के साथ सभी व्यवस्थाओं के प्रभारी नियुक्त किये गए हैं. यात्रा के आगे पार्टी की एक टीम चलेगी, जो यात्रा में किसी भी तरह के व्यवधान पर नजर रखेगी और साथ ही यात्रा के मार्गों में पहले से कार्यकर्ता व नियुक्त जवाबदार लगातार लोगो के संपर्क में रहेंगे.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया
इधर, कांग्रेस ने बीजेपी की यात्रा पर पथराव की घटना को लेकर कहा कि बीजेपी को माफी यात्रा निकालनी चाहिए. किसान और आम जनता शिवराज सरकार से परेशान है. सरकार ने लोगों से छलावा किया है. शिवराज सिंह चौहान ने सिर्फ वोट बटोरने की राजनीति की है.

Read More
{}{}