trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12092754
Home >>Madhya Pradesh - MP

LS Election: BJP ने चुनाव से पहले किया बड़ा बदलाव, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी  

Politics: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने मध्य प्रदेश में बड़ा फेरबदल किया है. भाजपा ने विधानसभा हारने वाले और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें सागर क्लस्टर का प्रभारी बनाया गया है.

Advertisement
LS Election: BJP ने चुनाव से पहले किया बड़ा बदलाव, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी  
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Feb 03, 2024, 03:33 PM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मध्य प्रदेश में बड़े स्तर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. चुनाव को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. शनिवार को हुई  बैठक में भाजपा ने संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव किया. पार्टी ने सभी क्लस्टर प्रभारियों के प्रभार क्षेत्र में बदलाव किया. अब सभी नेताओं को अब नए सिरे से जिम्मेदारी दी गई है. जिन नेताओं को जिम्मेदारी मिली है, उनमें प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम भी शामिल है. नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार गए थे. 

नए बदलाव के तहत भूपेंद्र सिंह को ग्वालियर, कैलाश विजयवर्गीय को जबलपुर, विश्वास सारंग को उज्जैन, जगदीश देवड़ा को इंदौर, राजेंद्र शुक्ला को भोपाल, प्रहलाद पटेल रो रीवा और  नरोत्तम मिश्रा को सागर क्लस्टर का प्रभारी बनाया गया है. 

क्या बोले वीडी शर्मा
बीजेपी की बैठकों को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से क्लस्टर के प्रभारी, लोकसभा के संयोजक प्रभारी, लोकसभा के विस्तारक लोकसभा की बैठक हुई है. आज से चुनाव का आगाज हो रहा है. हर बूथ पर 10% वोट शेयर के लक्ष्य के साथ बीजेपी ने चुनाव अभियान शुरू कर दिया है. लोकसभा 2019 में 58% वोट शेयर मिला था. इस बार हमारा संकल्प 68 से 70% वोट शेयर है. भारतीय जनता पार्टी हर बूथ जीतेगी.

11 को आ रहे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य प्रदेश दौरे के साथ प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत हो जाएगी. मोदी 11 फरवरी को झाबुआ आएंगे और यहां वे जनसभा के जरिए लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. भाजपा झाबुआ के जरिए प्रदेश के करीब 22 प्रतिशत आदिवासियों पर फोकस करना चाहती है. भाजपा विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी आदिवासी सीटों पर बढ़त की कोशिश कर रही है.

Read More
{}{}