trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11380569
Home >>Madhya Pradesh - MP

मध्य प्रदेश में BJP कर सकती है बड़े बदलाव, जल्द हो सकता है ऐलान

बीजेपी मध्य प्रदेश में चुनावी मोड में आ चुकी है. नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव मध्य प्रदेश में 2023 के सेमीफाइनल की तरह माने गए. ऐसे में बीजेपी अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी का प्रदेश संगठन आने वाले दिनों में कुछ बड़े बदलाव कर सकती हैं. 

Advertisement
मध्य प्रदेश में BJP कर सकती है बड़े बदलाव, जल्द हो सकता है ऐलान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 04, 2022, 10:13 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कमर कसती नजर आ रही है. बीजेपी इस बार एक-एक कमजोरी बार बारिकी से काम कर रही है. प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी अब प्रदेश में कुछ कड़े फैसले लेने की तैयारी में दिख रही है. 

20 से ज्यादा जिला अध्यक्ष बदले जा सकते हैं 
बताया जा रहा है कि पार्टी कई जिलों के जिला अध्यक्षों को बदल सकती है. क्योंकि अब प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव पूरे हो चुके हैं, ऐसे में अब बीजेपी संगठन की नजरें 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी अपने 20 से ज्यादा जिला अध्यक्षों को बदल सकती हैं. हालांकि अब तक इसकी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. 

निकाय और पंचायत चुनाव की रिपोर्ट पर हो सकता है फैसला 
दरअसल, नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के पूरे होने के बाद सभी जिलों के जिला अध्यक्षों की रिपोर्ट बीजेपी प्रदेश संगठन तक पहुंच चुकी है. इस रिपोर्ट के आधार पर ही बीजेपी जिला अध्यक्षों में फेरबदल कर सकती है, क्योंकि कई जिलों में पार्टी की कुछ कमजोरियां भी दिखी हैं, ऐसे में बीजेपी अब सख्त निर्णय लेने की तैयारी में हैं. 

बता दें कि इस बार बीजेपी को प्रदेश के कई जिलों में नगरीय निकाय और पंचायतों चुनाव में अच्छे परिणाम नहीं मिले हैं, जिनमें जिला अध्यक्षों की कमी भी दिखी है, क्योंकि कई जिलों में जिला अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से समन्वयय नहीं बना पाएं जिसके चलते सही परिणाम नहीं मिले. ऐसे में बीजेपी अब एक्शन की तैयारी में नजर आ रही है. 

संगठन की बैठक में उठा मुद्दा 
बताया जा रहा है कि हाल ही में राजधानी भोपाल के पास रातापानी अभ्यारण में हुई प्रदेश बीजेपी की संगठन बैठक में जिला अध्यक्षों की रिपोर्ट का मसला भी उठा था. जिसमें यह बात उठी थी कि जिला अध्यक्षों को सभी को साध कर और समनव्यय बनाकर ही काम करना होगा. क्योंकि चुनावी साल में किसी की भी अनदेखी नहीं की जा सकती. इसके अलावा पार्टी में गुटबाजी पर भी चर्चा हुई. जिसमें कहा गया कि गुटबाजी करने वाले किसी भी नेता को बख्शा नहीं जाएगा. क्योंकि इस बार कई जिला अध्यक्षों ने पंचायत और निकाय चुनाव में अपने परिजनों को भी चुनाव लड़ाया. जिससे गुटबाजी की स्थिति बनी. ऐसे में पार्टी अब संगठन स्तर पर कसावट करने की तैयारी में हैं. 

2023 की तैयारियों में जुटी बीजेपी 
बीजेपी मध्य प्रदेश में 2023 की तैयारियों में जुट गई है. 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को कुछ नुकसान भी उठाने पड़े थे, ऐसे में पार्टी इस बार इन कमजोरियों को अभी से ठीक कर लेना चाहती है. क्योंकि पिछले चुनाव में बीजेपी का वोट परसेंटज ज्यादा था, लेकिन पार्टी को कई सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में बीजेपी अभी से संगठन में सभी तैयारियां कर लेना चाहती है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ का जिलाध्यक्षों को अल्टीमेटम, यह जानकारी नहीं भेजी तो कार्रवाई होगी 

Read More
{}{}