trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11865499
Home >>Madhya Pradesh - MP

महाकाल का चुनावी कनेक्शन! दरबार में BJP के 2 मुख्यमंत्री, 1 पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री; क्या होने वाला है?

Ujjain News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव पहले राष्ट्रीय और अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अलग-अलग समय उज्जैन में बाबा महालाक के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

Advertisement
महाकाल का चुनावी कनेक्शन! दरबार में BJP के 2 मुख्यमंत्री, 1 पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री; क्या होने वाला है?
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Sep 11, 2023, 10:36 AM IST

Ujjain News: उज्जैन/भोपाल। मध्य प्रदेश में एक ओर बीजेपी जन आशीर्वाद के जरिए 2023 के विधानसभा चुनाव को साधने में लगी है. प्रदेश में 5 यात्राएं चल रही हैं, जिसमें देश प्रदेश के नेता शिरकत कर रहे हैं. इस बीच मालवा से गुजर रही यात्रा में शामिल होने के लिए भी कई नेता पहुंचे रहे हैं और वो इस दौरान महाकाल के दर्शन करना नहीं भूल रहे. आज भी बाबा महाकाल के दरबार सीएम शिवराज, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोवा के सीएम प्रमोद सांवत और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा पहुंच रहे हैं.

आज है बाबा की आखिरी शाही सवारी
बता दें आज भादौ महीने के दूसरे सोमवार को महाकालेश्वर मंदिर से भगवान महाकाल की शाही सवारी निकलेगी. ये इस साल की आखिरी सवारी होगी. शाम 4 बजे मंदिर से निकलकर महाकाल शहर का भ्रमण करेंगे. इस दौरान भक्तों को बाबा के 10 स्वरूपों में दर्शन एक साथ होंगे. इसमें भारी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है.

कब कौन पहुंचेगा
गोवा के सीएम प्रमोद सांवत सुबह दर्शन कर के जा चुके हैं. वो अब जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे.
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा दोपहर में उज्जैन पहुंचेगे और बाबा के दर्शन करेंगे.
दोपहर बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान भी उज्जैन पहुंचेंगे.
शाम को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंच रहे हैं.

सीएम शिवराज जताएंगे बाबा का आभार
मुख्यमंत्री शिवराज सावन और भादौं के महीने में चौथी बार महाकाल में दरबार पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री इसके पहले 3 बार महाकाल की शरण में हाजिरी लगा चुके हैं. आज वो आज बाबा महाकाल को प्रदेश में बारिश के लिए धन्यवाद देंगे. इससे पहले वो उज्जैन में महाकाल के दरबार पहुंचे थे तो बाबा से बारिश के लिए प्रार्थना की थी. उसके बाद से प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश  देखने को मिली है.

Read More
{}{}