trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11829100
Home >>Madhya Pradesh - MP

Assembly Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, CG के 21 और MP के 39 प्रत्याशी घोषित

MP Election 2023: भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में छग की 21 और मप्र की 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए हैं.

Advertisement
Assembly Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, CG के 21 और MP के 39 प्रत्याशी घोषित
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Aug 17, 2023, 05:44 PM IST

MP Election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली सूची में बीजेपी ने छतीसगढ़ में 21 और मप्र में 39 उम्मीदवारों ने नाम फाइनल कर दिए हैं. लिस्ट में छतीसगढ़ में 5 महिलाओं को टिकट दिया गया है. सांसद विजय बघेल को विधानसभा का टिकट दिया गया है, वो पाटन सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने पहली लिस्ट में उन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, जहां भाजपा पहले कमजोर थी. आचार संहिता से पहले प्रत्याशी घोषित करने की वजह यह है कि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव
भाजाप के केंद्रीय कार्यालय से जारी सूची के अनुसार, मध्य प्रदेश के लिए 39 नामों का ऐलान किया गया है. इसमें से एक सहसे खास नाम प्रीतम लोधी का है. इन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से पंगा लिया था. हालांकि, बाद में अपनी भूल सुधार ली थी.

bjp candidate first list

छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों की सूची
छतीसगढ़ BJP 21 उम्मीदवार के नाम घोषित किए हैं. इसमे से 10 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार हैं. 1 उम्मीदवार अनुसूचित जाति के है. छतीसगढ़ में 5 महिलाओं को टिकट दिया गया है. सांसद विजय बघेल को विधानसभा का टिकट दिया गया है. ये सीएम भूपेश बघेल पाटन को टक्कर देंगे. 21 नामों की लिस्ट में जिस तरह से महिला और अनुसूचित जनजाति के नाताओं को मौका दिया गया है. इससे पार्टी की लाइन साफ दिख रही है.

bjp candidate first list

कब तय हुए थे नाम
16 अगस्त को दिल्ली में एक बैठक आयोजित की गई थी. इसमें पार्टी ने पहले स हुए सर्वे के आधार पर प्रत्याशियों के नाम तय किए थे. इस बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई नेता और मोर्चा प्रमुख शामिल थे. बीजेपी ने इतना पहले से नाम इस लिए जारी किया है कि प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के लिए वक्त मिल जाए और इन हारी या कमजोर सीटों को पार्टी अपनी झोली में ले आए.

Read More
{}{}