trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11259076
Home >>Madhya Pradesh - MP

मध्य प्रदेश के शाजापुर में दिखा बड़ा बवंडर, ग्रामीणों में कौतुहल के साथ हड़कंप, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश के शाजापुर में आसमानी बवंडर देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. बवंडर घूमता हुआ आया और पेड़ को उखाड़ कर लौट गया. घटनाक्रम को ग्रामीणों ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. बता दें ये कुदरती घटना शाजापुर के ग्राम बोलाई में गुरुवार शाम घटित हुई थी.

Advertisement
मध्य प्रदेश के शाजापुर में दिखा बड़ा बवंडर, ग्रामीणों में कौतुहल के साथ हड़कंप, देखें वीडियो
Stop
Updated: Jul 15, 2022, 09:20 PM IST

मनोज जैन/शाजापुर: जिले में आसमानी बवंडर देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. गुरुवार शाम को ग्राम बोलाई में बवंडर घूमता हुआ आया और पेड़ को उखाड़ कर लौट गया. घटनाक्रम को ग्रामीणों ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. हालांकि पहली बार इस तरह की कुदरती घटना को देखने के कारण ग्रामीणों में कौतुहल ते साथ हड़कंप का भी माहौल है.

पेड़ को उखाड़ता हुआ वापस गया बवंडर
ग्रामीणों ने बताया कि अचानक आसमान से गोल घूमता हुआ बवंडर आया और एक खेत में घूमता हुआ अपने चक्रव्यू में एक पेड़ को उखाड़ता हुआ फिर बादलों में चला गया. यह पूरा घटनाक्रम कई ग्रामीणों ने अपने मोबाइल में लाइव रिकॉर्ड किया है. इसमें बवंडर जमीन पर उतरते और वापस आसमान में जाते साफ नजर आ रहा है.

जमीन पर जहां बवंडर घुमा वहां जमीन उखड़ गई
ग्राम बोलाई में गुरुवार शाम को सिद्ध वीर हनुमान मंदिर के लोग घूम रहे थे. तभी उन्होंने देखा कि आसमान से गोल घूमता हुआ एक चक्रवात आया और खेत के बीचो बीच में मंडराने लगा. कुछ देर गोल घूमने के बाद चक्रवात रुपी बवंडर जब लौटा तो अपने साथ उसने एक पेड़ को भी उखाड़ दिया. खेत की जिस जमीन पर बवंडर घुमा वहां भी जमीन उखड़ गई.

क्षेत्र में ऐसा नजारा पहली बार दिखा
इस संबंध में मौसम विभाग द्वारा अभी किसी प्रकार की पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि स्थानीय लोगों के ने बताया कि इलाके में अब तक का यह पहला मामला है, जब हवा का नहीं पानी का बवंडर बन रहा है. पेड़ों को भी धराशायी करता हुआ आगे बढ़ रहा है. अब ग्रामीणों को यह चिंता सता रही है कि अगर बवंडर गांव में दोबारा आया तो तबाही मचा देगा. हालांकि इस बवंडर से किसी तरह की जनहानी की सूचना नहीं हैं.

LIVE TV

Read More
{}{}