trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12030210
Home >>Madhya Pradesh - MP

Maihar News: जान की जोखिम पर परीक्षा, वीडियो हुआ वायरल तो मचा हड़कंप; क्या बोला मैहर प्रशासन

Maihar News: मध्य प्रदेश के नए नवेले जिले मैहर में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां जर्जर भवन में बच्चों की परीक्षा कराई गई. यानी बच्चे जान का जोखिम लेकर परीक्षा देते नजर आए.

Advertisement
Maihar News: जान की जोखिम पर परीक्षा, वीडियो हुआ वायरल तो मचा हड़कंप; क्या बोला मैहर प्रशासन
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Dec 26, 2023, 10:50 PM IST

Maihar News: नजीम सौदागर/मैहर। जिले में शिक्षा विभाग की लचर व्यस्था की तस्वीरें सामने आई है. जहां विद्यालय के जिम्मेदारों द्वारा छात्रों की जान जोखिम में डाल कर परीक्षा आयोजित करने का मामला सामने आया है. जर्जर भवन में इस तरह से परीक्षा करवाने के बाद शिक्षा विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

मुकुंदपुर का मामला
मैहर जिले के ग्राम मुकुंदपुर स्थित शासकीय बालक हायर सेकंडरी स्कूल मे लगने वाले शासकीय माध्यमिक शाला मे छात्रों की जान जोखिम में डाल कर विद्यालय के जिम्मेदारों द्वारा परीक्षा ली गई.

वीडियो हुआ वायरल
परीक्षा के दौरान सामने आई तस्वीरों ने विभाग की पोल खोल कर रख दी है. विद्यालय का भवन पूरी तरह से जर्जर है. एक दिन पहले इस भवन का छज्जा भी गिरा था. गनीमत रहीं की कोई हादसा नहीं हुआ. इसके बावजूद भी उसी भवन में बच्चों को बैठाकर परीक्षा लेते का वीडियो सामने आया है.

7वीं कक्षा के बच्चे दे रहे थे परीक्षा
वीडियो उस वक्त की है जब विद्यालय में कक्षा 7वीं के छात्रों का अंग्रेजी का पेपर चल रहा था. शिक्षक और छात्र उसी कक्षा मे पेपर देते नजर आए. शिक्षक का कहना है कल हीं यहा पर छत का छज्जा गिरा था. उसके बाद भी लापरवाही करते हुए बच्चों को उसी हाल मे बैठाया गया.

जिम्मेदारों का पर होगी कार्रवाई
इस पुरे मामले का वीडियो बनाकर छात्रों के परिजनों ने सोशल मिडिया पर वायरल किया है. वहीं इस पुरे मामले पर एसडीएम आरती यादव का कहना है. मामला संज्ञान मे आने के विभाग के अधिकारियो को जांच के निर्देश दिए है. मगर इसलिए वायरल वीडियो ने इस तरह से लापरवाही करने वाले जिम्मेदारों पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

पहले भी आए हैं कई मामला
ऐसा नहीं है कि ये कोई पहला मामला है. इससे पहले भी प्रदेश में कई इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. कभी जर्जर भवन में बच्चों की पढ़ाई तो कभी शराब पीकर स्कूल आने वाले शिक्षकों का वीडियो वायरल होता है. वहीं कई मामले ऐसे आए हैं जहां स्कूल में बच्चों से काम कराया गया. इन सब पर कार्रवाई भी हुई. उसके बाद भी लापरवाह लोग गलतियों पर गलतियां करते रहते हैं.

Read More
{}{}