trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11227170
Home >>Madhya Pradesh - MP

इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 39 कट्टे व अत्याधुनिक पिस्टलों सहित 7 गिरफ्तार

इंदौर क्राइम ब्रांच ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो अवैध हथियारों की सप्लाय कर रहे थे. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में हथियार सप्लाय करने की बात स्वीकार की है.

Advertisement
इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 39 कट्टे व अत्याधुनिक पिस्टलों सहित 7 गिरफ्तार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 21, 2022, 01:33 AM IST

इंदौर: इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. इंदौर पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एक बड़े सिकलीगर गिरोह के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियारों का जखीरा ज़ब्त किया है.

दरअसल, क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने मुख्य आरोपी सहित राजस्थान, महाराष्ट्र सहित अवैध फायर आर्म्स की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 39 अवैध फायर आर्म्स, 32 बोर के और 9 mm के जिंदा कारतूस के साथ एक बिना नम्बर की बाइक जब्त की है, इन सब की कीमत 6 लाख रुपये बताई जा रही है.

धर्म परिवर्तन नहीं किया तो आरिफ के परिजनों ने मारा-पीटा, 5 साल तक किया शोषण

पुलिस की मुखबिर ने दी सूचना
बता दें कि क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि राऊ बाय पास रोड इन्दौर में एक सिकलीगर व अन्य व्यक्ति सफारी सूट पहना हुआ अवैध फायर आर्म्स की तस्करी करने वाला है. मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताए स्थान से संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा. जिनके नाम सलीम, दीपक चौहान, लखन ठाकुर, विशाल चौहान, सुबान कुरेशी, अरशद और अमित सिंह सोलंकी है. सभी आरोपी धार जिले के रहने वाले है.

इतना सामान जब्त हुआ
पुलिस ने इनके कब्जे से कुल 39 अवैध पिस्टल देशी कट्टे एवं 7 जिन्दा कारतूस एवं 1 बिना नंबर की मोटर साईकल जब्त की है. अवैध हथियारों में अत्याधुनिक किस्म की उन्नत 9 MM ब्रेटा पिस्टल मय 9 MM के जिन्दा कारतूस व 35, 32 बोर पिस्टल, 2 कट्टे 12 बोर के व 1 सिक्स राउण्ड रिवाल्वर भी बरामद हुई है. जिसमें एक मुंगेर बिहार की बनी हुई अत्याधुनिक पिस्टल की कॉपी भी शामिल है. आरोपियों के कब्जे से 6 जिंदा कारतूस भी मिले हैं.

राहुल की तबीयत में सुधार: अस्पताल में सुन रहा है गाने, सीएम ने कहा- झुमत हे

कई राज्यों में फैला जाल
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने म.प्र. के विभिन्न जिलों सहित राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में भी अवैध हथियार तस्करी की है. आरोपी पूर्व में थाना धामनोद में आर्म्स एक्ट के अपराध पहले भी जेल जा चुके हैं और आरोपी सिकलीगर के साथी सलीम के खिलाफ नागपुर महाराष्ट्र, प्रतापगढ यूपी मे भी अपराध दर्ज है. अब इंदौर पुलिस इनके तार कहा कहा तक जुड़े है उसकी तफ्तीश में जुटी हैं.

Read More
{}{}