Home >>Madhya Pradesh - MP

सतपुड़ा की घटना का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान! जानिए कलेक्टर, कमिश्नर और नगर निगम को क्यों भेजा गया नोटिस?

Bhopal Fire Incident: भोपाल के सतपुड़ा भवन अग्निकांड का मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. मानवाधिकार आयोग ने कलेक्टर, कमिश्नर और नगर निगम को नोटिस भेजा है.

Advertisement
Bhopal Fire Incident
Stop
Pramod Sharma (MP)|Updated: Jun 13, 2023, 09:42 PM IST

Satpura Bhavan Fire Incident: मध्य प्रदेश (MP News) की राजधानी भोपाल में स्थित सतपुड़ा भवन में लगी आग का मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. मानवाधिकार आयोग ने घटना पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर, कमिश्नर और नगर निगम को नोटिस भेजा है.  मानवाधिकार आयोग ने  आगजनी की घटना की जांच कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है.

  1.  
  2.  
  3.  
  4.  

मानवाधिकार आयोग ने नाराजगी जताई
आपको बता दें कि मानवाधिकार आयोग ने नगर निगम फायर ब्रिगेड में 80 फीसदी फायर ब्रिगेड कर्मियों के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी होने पर नाराजगी जताई है. मानवाधिकार आयोग ने कहा कि आग बुझाने के दौरान नगर निगम के दमकल कर्मचारी बेबस नजर आए. आग पर काबू नहीं पाने का सबसे बड़ा कारण अनट्रेंड फायरफाइटर्स  और आधे-अधूरे आउटडेटेड संसाधन रहे.

MP News: जबलपुर सेंट्रल जीएसटी कार्यालय में CBI की दबिश, ये अधिकारी पकड़े गए

सतपुड़ा भवन में काम ठप 
बता दें कि आग लगने की भीषण घटना के बाद सतपुड़ा भवन में काम ठप हो गया है, जिससे कर्मचारियों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है. आज ही नहीं कल भी सतपुड़ा भवन स्थित कार्यालय में अधिकारियों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने आधिकारिक आदेश जारी कर प्रभावित विभागीय कार्यालयों में कामकाज स्थगित कर दिया है. गौरतलब है कि आग लगनी की घटना ने सामान्य कामकाज को बाधित कर दिया है.आपको बता दें कि सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग के कारण सतपुड़ा भवन स्थित कार्यालय में आज भी अवकाश घोषित कर दिया गया था. विभागीय कार्यालयों में कामकाज ठप रहा.

कांग्रेस विधायकों को रोक दिया गया
गौरतलब है कि सतपुड़ा भवन में आग लगने की घटना से प्रदेश की राजनीति में गरमाहट आ गई है. सतपुड़ा भवन की इमारत में आग लगने के मामले को लेकर कांग्रेस विधायक स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे. हालांकि, उनके वहां पहुंचने पर, कांग्रेस विधायकों को अप्रत्याशित रूप से अधिकारियों द्वारा सतपुड़ा भवन में प्रवेश करने से रोक दिया गया. जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष  डॉ. गोविंद सिंह ने भवन में प्रवेश नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई.

रिपोर्ट : प्रमोद शर्मा (भोपाल)

{}{}