trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11351575
Home >>Madhya Pradesh - MP

Bhopal Minor Girl Rape Case: मासूम से दुष्कर्म पर एक्शन, बस्ती में नहीं पहुंचा बुलडोजर तो हथौड़े से तोड़ा मकान

Bhopal Minor Girl Rape Case: राजधानी भोपाल में तीन साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने आरोपी ड्राइवर के मकान तोड़ दिया है. घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण वहां बुलडोजर नहीं पहुंच पाया, जिस कारण कर्मचारियों ने हथौड़े मकान तोड़ा गया.

Advertisement
Bhopal Minor Girl Rape Case: मासूम से दुष्कर्म पर एक्शन, बस्ती में नहीं पहुंचा बुलडोजर तो हथौड़े से तोड़ा मकान
Stop
Updated: Sep 14, 2022, 04:29 PM IST

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नर्सरी में पढ़ने वाली तीन साल की मासूम से हुए दुष्कर्म मामले में प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. आरोपी ड्राइवर के घर को तोड़ दिया गया है. मामले में गृह मंभी नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जांच कर रही है. स्कूल को भी जांच के दायरे में लिया गया है. दोषी पाए जाने पर प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी.

घनी आबादी में नहीं पहुंच पाया बुलडोजर
घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण वहां बुल्डोजर नहीं पहुंच पाया, जिस कारण कर्मचारियों ने हथौड़े मकान तोड़ा गया. आरोपी ड्राइवर हनुमंत का घर शाहपुरा क्षेत्र के अजय नगर झुग्गी में स्थित था. कोलार एसडीएम और शाहपुरा पुलिस की मौजूदगी में प्रशासन की तरफ से यह कारर्वाई की गई है. मामले में पुलिस ने अब तक  बस चालक और एक महिला अटेंडेंट को गिरफ्तार किया है.

Bhopal Nursery Girl Rape Case: बस्ती में नहीं पहुंचा बुलडोजर, हथौड़े से तोड़ा गया दुष्कर्मी का मकान

स्कूल प्रबंधन की भी होगी जांच
मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, स्कूल प्रबंधन ने मामले में लीपा-पोती करने की कोशिश की है. स्कूल प्रबंधन की भी जांच की जाएगी और दोषी होने पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं मामले में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है. इधर, स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने जांच कमेटी बनाने के आदेश दिए हैं.

क्या है पूरा मामला?
बच्ची परिजनों ने पुलिस को बताया कि स्कूल से जब बच्ची घर आई तो कपड़े बदलते समय बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर निशान देखे, जिसके बाद वह हैरान रह गई. मम्मी ने जब बच्ची से पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर बैड टच करते हैं. इसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की तो उन्होंने आरोपों से इनकार कर दिया. इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें: कोचिंग गई छात्राओं का रास्ते से अपहरण, नशे की दवा खिलाकर होटल में दुष्कर्म

कौन है आरोपी?
तीन साल की बच्ची से रेप करने वाले दरिंदे का नाम हनुमत जाटव है जो 37 साल का है. भोपाल के शाहपुरा इलाके में अवैध जमीन पर घऱ बनाकर रहता है. उसके दो बच्चे हैं. आरोपी ने महज डेढ़ महीने पहले ही इस स्कूल को ज्वॉइन किया था. जानकारी में सामने आया है कि आरोपी पहले भी स्कूल बच्चियों के साथ बस में छेड़छाड़ कर चुका है. हालांकि इस बारे में पूरी स्पष्टि जांच के बाद ही हो पाएगी.

Read More
{}{}