trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11294410
Home >>Madhya Pradesh - MP

भोपाल JMB केस : NIA ने गिरफ्तार किए 2 और आतंकी, फैला रहे थे जिहादी जहर

भोपाल JMB केस ( Bhopal JMB Case ) में NIA ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल के ईटखेड़ी थाना क्षेत्र से दो और आतंकी गिरफ्तार किए हैं. इस मामले में अब तक कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी है.

Advertisement
भोपाल JMB केस : NIA ने गिरफ्तार किए 2 और आतंकी, फैला रहे थे जिहादी जहर
Stop
Updated: Aug 08, 2022, 11:37 PM IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में जमात-ए-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) केस में फिर बड़ी कार्रवाई की गई है. एनआईए ( NIA ) ने भोपाल से दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर भारत में जिहादी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप है. इनका कनेक्शन उन 7 आतंकियों से जुड़ा है, जिन्हें मार्च 2022 में भोपाल समेत प्रदेश के अन्य शहरों से गिरफ्तार ( Bhopal JBM Case ) किया गया था. अब तक इस मामले में कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

ऐप के माध्यम से बांग्लादेश में संपर्क करते थे
NIA ने कार्रवाई भोपाल के ईटखेड़ी थाना क्षेत्र में की है. गिरफ्तार पहले आरोपी का नाम हमीदुल्ला उर्फ समीद अली मियां और मोहम्मद सहादत हुसैन उर्फ अबिदुल्लाह बताया जा रहा है. दोनों ही आरोपी सोशल मीडिया के जरिए जहर फैला रहे थे. इसके लिए ये एनक्रिप्टेड ऐप का इस्तेमाल करते थे. अलग-अलग ऐप के माध्यम से बांग्लादेश में संपर्क करते थे. फिलहाल केस में छानबीन लगातार जारी है.

ये भी पढ़ें: जादू-टोने के शक में मां-बाप की गला घोंटकर हत्या, पत्थर से बांधकर शव नदी में फेंके

JBM के विचारों को फालाने का काम
इन आतंकियों पर JBM के विचारों को फैलाने की साजिश के साथ सोशल मीडिया के मार्फत जिहादी मटेरियल परोसने का आरोप है. गिरफ्तार आतंकियों के कुछ साथियों की बिहार से पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. NIA के सूत्रों के मुताबिक एक विशेष मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से कई आतंकी आपस में बातचीत करते थे. 

कब शुरू हुआ था गिरफ्तारी का सिलसिला
बता दें 12-13 मार्च 2022 की रात को एटीएस की टीम ने भोपाल के ऐशबाग इलाके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोग आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य हैं और देश में कट्टरवाद फैलाने की साजिश रच रहे थे. इनके नाम फजहर अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन और फजहर जैनुल थे. इसी मामले की जांच के दौरान तीन अन्य आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में मामला NIA को सौंप दिया गया था. अब NIA ने मामले में 2 और गिरफ्तारियां की है.

Read More
{}{}