trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11592045
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: CM राइज स्कूल में पढ़ी जा रही नमाज,2 टीचरों ने बच्चों को कक्षा से बाहर निकाला

Bhopal News: मध्य प्रदेश के भोपाल के सीएम राइज स्कूल में दो शिक्षकों द्वारा नमाज अदा करने के मामले में प्रियंका कानूनगो ने सख्त कार्रवाई की बात कही है.

Advertisement
Bhopal News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Mar 01, 2023, 07:52 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल (Madhya Pradesh's Bhopal) जिले में सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) में 2 टीचरों द्वारा नमाज पढ़ने (2 teachers offering Namaz in School) का मामला सामने आया है. जिसके बाद इसको लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंका कानूनगो (Priyanka Kanungo, President) ने सख्त कार्रवाई की बात कहते हुए कहा है कि बच्चों की पढ़ाई के बुनियादी काम को रोककर स्कूलों में इस तरह की गतिविधि नहीं होनी चाहिए.

 MP News: बाल विवाह रोकेने के लिए नाबालिग ने लगाई गुहार, पिता पर 50 हजार में सौदा करने का लगाया आरोप

मंगलवार दोपहर की घटना
दरअसल,  2 टीचरों द्वारा नमाज पढ़ने का मामला जहांगीराबाद (Jahangirabad) स्थित मप्र के पहले मॉडल सीएम राइज रशीदिया स्कूल (CM Rise Rashidiya School) का है. जहां पर शिक्षकों ने क्लास रूम से बच्चों को बाहर कर स्कूल में नमाज पढ़ी है. मिली जानकारी के अनुसार ये मंगलवार दोपहर की घटना. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (video viral on social media) हुआ है.

बच्चे भी पढ़ते हैं नमाज 
वहीं मामले को लेकर शिक्षकों पर अन्य शिक्षकों द्वारा बहुत ही गंभीर आरोप लगाए गए हैं. अन्य शिक्षकों का आरोप है कि शुक्रवार को यहां बच्चे भी नमाज पढ़ते हैं.  

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले का संज्ञान लिया
बता दें कि सीएम राइज स्कूल में 2 टीचरों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) ने संज्ञान लिया और इसको लेकर नोटिस भी भेजेंगे.

MP Budget 2023: बजट पेश करने के बाद कांग्रेस पर वित्त मंत्री का वार, जगदीश देवड़ा ने कमलनाथ से पूछे ये सवाल

दरअसल, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग  आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने ट्वीट कर लिखा, "बच्चों की पढ़ाई के मूल कार्य रोक कर स्कूलों में इस प्रकार की गतिविधि नहीं करना चाहिए. आयोग द्वारा संज्ञान ले कर सम्बंधित अधिकारियों को नोटिस प्रेषित करने की कार्रवाई की जा रही है.

 

Read More
{}{}