trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11413237
Home >>Madhya Pradesh - MP

मस्जिद के बाहर चाय पर आया चोरी का ख्याल, फिर 160 साल पुरानी मस्जिद से चुरा लिया कलश

 160 साल पुरानी मोती मस्जिद से बीस दिन पहले चोरी हुई गुंबद की बुर्जी (कलश) चोरी करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने नेपाल की सीमा से गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
मस्जिद के बाहर चाय पर आया चोरी का ख्याल, फिर 160 साल पुरानी मस्जिद से चुरा लिया कलश
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 27, 2022, 04:43 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल: 160 साल पुरानी मोती मस्जिद से बीस दिन पहले चोरी हुई गुंबद की बुर्जी (कलश) चोरी करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने नेपाल की सीमा से गिरफ्तार किया है. चोरी हुआ कलश सेंट्रल लाइब्रेरी के पास नाले से बरामद किया गया है. आरोपी ने कलश सोने का सोचकर चोरी किया था, जब पता चला कि कलश पर सिर्फ सोने का पालिश है, तो सेंट्रल लायब्रेरी के पास नाले में फेंक दिया.

भाई बनकर प्रेमिका के ससुराल में रुका था नाबालिग, पता चलने पर बनाया बंधक

ये है पूरा मामला
अगरिया, बिहार निवासी 19 वर्षीय अंजार अहमद को मोती मस्जिद से कलश चोरी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार वह बिहार से काम की तलाश में भोपाल आया था और वह अपने सौतेले भाइयों के साथ रह रहा था. वह मस्जिद के पास अक्सर चाय पीने जाता था. उसे पता चला कि मस्जिद में लगा कलश सोने का है. छह अक्टूबर को बारिश के दौरान रात में बिजली गुल थी. इसी दौरान वह मस्जिद के गुंबद पर चढ़कर कलश चोरी कर फरार हो गया. 

दिल टूटा और फेंक दिया कलश नाले में
चोरी करने के बाद उसे पता चला कि कलश पर सिर्फ सोने की पालिश है. पुलिस के डर से उसने कलश को सेंट्रल लाइब्रेरी के पास नाले में फेंक दिया और भाग गया. सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने अंजार के सौतेले भाइयों से पूछताछ की तो उन्हें अंजार के बिहार भाग जाने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस टीम बिहार पहुंची. अंजार को नेपाल की सीमा से गिरफ्तार कर लिया गया.

नेपाल भागने के फ़िराक में था आरोपी
आरोपी अंजार को जब पता चला कि कलश नकली है, वह सोने की नहीं है तो उसने कलश को वही सेंट्रल लाइब्रेरी के पास नाले में फेंक दिया. घटना धार्मिक स्थल पर होने के कारण संवेदनशील थी इसलिए पुलिस लगातार पूरे घटनाक्रम की छानबीन कर रही थी. पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, इसमें एक संदिग्ध का सीसीटीवी फुटेज सामने आया पुलिस ने इलाके में लोगों को उसके फुटेज दिखाए. पुलिस ने उसके भाईयों के बारे में पता लगाया. भाईयों ने बताया कि अन्जार बिहार चला गया है. पुलिस की टीमें बिहार भेजी गईं. आरोपी की लोकेशन नेपाल बार्डर पर मिली. पुलिस ने उसे नेपाल बार्डर से हिरासत में लिया.

Read More
{}{}