trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11354100
Home >>Madhya Pradesh - MP

रानी कमलापति स्टेशन पर तड़पती रही महिला, एंबुलेंस नहीं पहुंची तो कुलियों ने कराई डिलीवरी

देश का पहला वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से युक्त रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की पोल उस समय खुल गई, जब स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को आधे घंटे बाद भी जब एंबुलेंस नहीं मिली तो स्टेशन के कुलियों की मदद से प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

Advertisement
रानी कमलापति स्टेशन पर तड़पती रही महिला, एंबुलेंस नहीं पहुंची तो कुलियों ने कराई डिलीवरी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 16, 2022, 02:18 PM IST

भोपाल: देश का पहला वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से युक्त रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की पोल उस समय खुल गई, जब स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को आधे घंटे बाद भी जब एंबुलेंस नहीं मिली तो स्टेशन के कुलियों की मदद से प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. इसके बाद बच्चे और महिला को कुलियों ने जीआरपी जवानों की मदद से जेपी अस्पताल पहुंचा गया.

 

दरअसल गुरुवार रात 7 बजे जीटी एक्सप्रेस से राजस्थान के धौलपुर जा रही गर्भवती को तेज प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. उसके पति  ने महिला को प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर उतार दिया. वहीं वो लोगों से मदद मांगने लगे, लेकिन महिला का दर्द बढ़ते ही जा रहा था. महिला की पीड़ा देख स्टेशन पर बैठे कुली मदद को आगे आ गए.

MP कांग्रेस में फिर हुई टूट, कमलनाथ के करीबी पूर्व MLA ने पार्टी से दिया इस्तीफा

कुली मदद को आगे आये
पति विनोद दर्द के तड़प रही अपनी पत्नी के पैरों में बैठकर मदद की गुहार लगाता रहा, वहीं वो ये भी कहता रहा कि कोई महिला को बुला लो. इसके बाद ज्यादा दर्द होता देख स्टेशन पर कुलियां खुद आगे आएं. स्टेशन पर कुली राकेश प्रजापति, विष्णु प्रजापति, गोपाल गिर और लखन महिला की मदद के लिए पहुंचे.

कूनो नेशनल पार्क पहुंच रहा खंडवा का बांस, जानिए क्यों

टाइम पर नहीं आई एंबुलेंस
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुली राकेश प्रजापति ने बताया कि हमने 108 एंबुलेंस को सूचना दी, लेकिन वो टाइम पर नहीं पहुंच सकी और कुछ देर में महिला की प्लेटफॉर्म पर ही डिलीवरी हो गई. हम लोग दौड़कर स्ट्रेचर लेकर आए. महिला और उसके बच्चे को स्टेशन से बाहर लेकर पहुंचे. काफी देर बाद जीआरपी जवानों की मदद से महिला को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां मां औऱ बच्चे की तबीयत ठीक है.

Read More
{}{}