trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11221028
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP पंचायत चुनाव: चंबल में बदमाश कर रहे थे चुनावी फायरिंग की तैयारी, जानिए पूरा मामला

नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में गड़बडी फैलाने के उद्देश्य सप्लाई किए जा रहे अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप को भिंड की बरासों थाना पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है.

Advertisement
MP पंचायत चुनाव: चंबल में बदमाश कर रहे थे चुनावी फायरिंग की तैयारी, जानिए पूरा मामला
Stop
Updated: Jun 15, 2022, 06:20 PM IST

प्रदीप शर्मा/भिंड: नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में गड़बडी फैलाने के उद्देश्य सप्लाई किए जा रहे अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप को भिंड की बरासों थाना पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपी के पास से पुलिस ने आठ पिस्टल 32 बोर,चार अवैध कट्टे 12 बोर, एक कट्टा 315 बोर सहित आधा दर्जन जिंदा राउण्ड बरामद किए है. पुलिस अब इस बात की जांच में लगी है कि कौन-कौन खरीद कर गड़बड़ी फैलाना चाहता था.

बीते सालों में हुई थी हिंसा
बीते सालों में पंचायत चुनावों में अवैध हथियारों से हिंसा की वारदातें सामने आती रही हैं, जिनको लेकर पुलिस हर बार दावे करती थी कि चुनावों को शांतिपूर्ण करवाया जाएगा. हालांकि इस बार चुनावों में हिंसा समय से पुलिस ने ये कार्रवाई की है. बीते चुनावों की घटनाओं से सबक लेते हुए भिंड पुलिस अलर्ट रहकर मुखबिर तंत्र को सक्रिय किए हुए है. इन्ही से मिली सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: 5G का इंतजार खत्म: कैबिनेट की मंजूरी के बाद आई लॉन्चिंग डेट, इन शहरों का नंबर पहले

मुखबिर की सूचना पर की कर्रवाई
बरासों थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की भिंड में अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप आने वाली है और मुखबिर ने पिन पॉइंट सूचना दी कि गाता-अमायन रोड पर कैरोरा तिराहे पर एक युवक खड़ा है जो अवैध हथियारों की सप्लाई करने आया है. सूचना पर पुलिस ने टीम गठित कर घेराबंदी की और आरोपी को धर दबोचा.

चुनावों में बढ़ी मांग
पूछताछ करने पर उसने बताया कि बह मिहोना इलाके का रहने वाला है और उसका नाम शशीकांत उर्फ कल्लू है. उसके पास से मिले एक बैग में बड़ी तादाद में अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद हुए. पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह, अवैध हथियारों को खरगोन से सस्ते दामों पर लाकर भिंड जिले में चुनावों में बढ़ी हुई मांग को देखते हुए ऊंची कीमतों पर सप्लाई करने आया है.

LIVE TV

Read More
{}{}