trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11695045
Home >>Madhya Pradesh - MP

Bhind Katta Factory: भिंड की कट्टा फैक्ट्री हैं ये लोग! हथियारों के जखीरे ने हिलाया पुलिस वालों का दिमाग

Bhind Illegal Katta Factory: हथियारों और अपराध को लेकर सुर्खियों में रहने वाला भिंड एक बार फिर से खबरों में है. यहां एक गिरोह की पर्दाफाश हुआ है. आशंका है कि ये अवैध कट्टा फैक्ट्री चलाते हैं. इनके पास से हैंडमेड बंदूकें और कारतूस बरामद हुए हैं.

Advertisement
Bhind Katta Factory: भिंड की कट्टा फैक्ट्री हैं ये लोग! हथियारों के जखीरे ने हिलाया पुलिस वालों का दिमाग
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: May 14, 2023, 07:31 AM IST

Bhind News: भिंड। अपराध, अवैध हथियारों और छोटी-छोटी बात में बड़े विवाद की खबरों से सुर्खियों में रहने वाला भिंड एक बार फिर सुर्खियों में है. यहां पुलिस ने एक हथियार तस्कर गिरोह को गिरफ्तार किया है. आशंका है कि ये अवैध कट्टा फैक्ट्री चलाते हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से हैंडमेड बंदूकें और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. अब पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के बाद बड़े खुलासे की उम्मीद है.

पुलिस अधीक्षक ने दिए थे निर्देश
लगाकर बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने जिले भर के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित कर मुखबिर तंत्र को मजबूत कर अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे. इसी निर्देश के बाद पुलिस ने कार्रवाई की. जिसके संबंध में जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी गई.

ये भी पढ़ें: जवान और पार्षद के विवाद में घुसा धाकड़ समाज, पुलिस को 8 दिन का अल्टीमेटम; जानें मामला

19 अवैध हथियार जब्त
रविवार को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर हथियार तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. उनके कब्जे से 19 अवैध हथियार बरामद किए हैं. 

इस तरह से हुई जानकारी
SP ने बताया कि मौ थाना प्रभारी उदय भान सिंह यादव को मुखबिर द्वारा द्वारा सूचना मिली थी कि अमायन मोड़ की पुलिया के पास दो संदिग्ध व्यक्ति अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त के लिए खड़े हुए हैं. पुख्ता सूचना पर लहार एवं मौ थाना पुलिस की टीमें बनाकर छापामार कार्रवाई की गई. जहां पर दो युवक पिट्ठू बैग लेकर खड़े हुए थे. जिसकी तलाशी लेने बैग में पुलिस को 315 बोर के चार देसी कट्टे आठ जिंदा कारतूस दूसरे व्यक्ति की तलाशी लेने पर दो 315 बोलकर देसी कट्टे हो पांच जिंदा राउंड बरामद हुए.

Money Saving: घर के मेन गेट का है जेब से कनेक्शन, वास्तु के इन उपायों से बचेगा पैसा

3 आरोपी गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उनका एक साथी और हथियार लेकर आने वाला है. सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर उस साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. जिसके कब्जे से दो फैक्ट्री मेड बंदूक, 3 हाथ की बनी हुई बंदूकें, एक अधिया, एक पिस्टल और 12 देसी कट्टे बरामद हुए. इस प्रकार आरोपियों से कोई 19 अवैध हथियार बरामद किए.

पूछताछ में हो सकता है बड़ा खुलासा
आरोपियों ने बताया कि रौन थाना इलाके के गोरई के रहने वाले शंकर सिंह और लहार थाना इलाके के रहावली बीहड़ कुबेर राजपूत हैं. तीसरा आरोपी कैरी उर्फ दीपू यादव मौ थाना इलाके के लोहार पुरा का रहने वाला है. इनमें से एक पर पहले ही हथियार तस्करी का मामला दर्ज है. पुलिस आरोपियों रिमांड में लेने की कोशिश कर रही है. जिससे मामले में कोई और बड़ा खुलासा हो सके.

सफाई की जांच करने पहुंचे अधिकारी, समोसे की दुकान में हो गई पिटाई; देखें रतलाम का वायरल वीडियो

Read More
{}{}