trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12094429
Home >>Madhya Pradesh - MP

Farmers Fight Video: किसानों ने नहीं झेला अवैध काम, इस बात पर हाट में लगा दी वाट; वीडियो वायरल

Bhind Farmers Fight Video: भिंड़ के पशु हाट में अवैध वसूली कर रहे लोगों पर किसान भड़क गए और उनकी पिटाई कर दी. इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Farmers Fight Video: किसानों ने नहीं झेला अवैध काम, इस बात पर हाट में लगा दी वाट; वीडियो वायरल
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Feb 04, 2024, 08:55 PM IST

Bhind News: भिंड के पशु हाट में पशुपालकों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी. आरोपी पशुओं की खरीद फरोख्त पर अवैध टैक्स के रूप में अवैध वसूली कर रहा था. ममला रविवार की सुबह पशु हाट का है. यहां एक युवक पशुपालकों से मवेशियों की खरीद बिक्री के नगरपालिका टैक्स के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. शहर के मेला ग्राउंड में संचालित इस बाजर में किसानों ने मना किया तो वो गाली गलौच करने लगा जिसपर किसानों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें: पशु हाट में अवैध वसूली पर भड़के किसानों ने कुछ ऐसे सिखाया सबक

दलाली और अवैध वसूली
दरअसल दलाली और अवैध वसूली आज सिस्टम का हिस्सा बन चुके हैं. यही वजह है कि आम आदमी भी अब सजग होने लगा है और जब पानी उसके सिर से ऊपर जाने लगता है तो उसकी बगावत खुल कर सामने आ ही जाती है. मध्यप्रदेश के भिंड जिले में भी ऐसी ही तस्वीर रविवार की सुबह देखने को मिली है.

5-5 सौ रुपये की मांग कर रहा था
भिंड के पशु हाट बाजार में पशुपालकों ने एक युवक की जमकर धुनाई कर दी. बताया जा रहा है कि युवक पशुओं की खरीद फरोख्त पर अवैध टैक्स के रूप में पांच-पांच सौ रुपये की मांग कर रहा था.

हर हफ्ते लगता है बाजार
हर हफ्ते लगने वाले पशु हाट बाजार में एक युवक पशुपालकों से मवेशियों की खरीद बिक्री के नगरपालिका टैक्स के नाम पर अवैध रूप से वसूली करने पहुंचा. शहर के मेला ग्राउंड में संचालित इस पशु बाजार में जब पशुपालकों ने इस अवैध वसूली के लिए मनाही की तो आरोपी ने गाली गलौच कर दी. गुस्साए पशु पालकों ने मिलकर सबक सिखाने का फैसला करते हुए जमकर पिटाई कर दी. यहां से आरोपी युवक ख़ुद को बचाकर भाग खड़ा हुआ.

CMO करेंगे शिकायत
घटना का पशु हाट बाजार में मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. भिंड नगरपालिका द्वारा पशु हाट बाजार के टैक्स की वसूली का टेंडर नहीं है. सीएमओ बीरेन्द्र तिवारी ने बताया की वह अज्ञात वसूली कर्ताओं के खिलाफ थाने में शिकायत करने वाले हैं.

Read More
{}{}