trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11631691
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: जाति विशेष के नाम वाले सामुदायिक भवन का विरोध,भूमि पूजन के लिए नहीं गए मुख्य अतिथि BJP MLA

Bhind News: भूमि पूजन से पहले ही भिंड में सामुदायिक भवन का विरोध. स्थानीय निवासियों ने जाति विशेष के नाम पर बनाए जा रहे कम्युनिटी हॉल का विरोध किया. विरोध के बाद मुख्य अतिथि विधायक संजीव सिंह संजू भूमि पूजन स्थल पर नहीं पहुंचे.

Advertisement
Bhind News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Mar 29, 2023, 07:18 PM IST

प्रदीप शर्मा/भिंड: शहर के वार्ड नंबर 26 में स्थानीय निवासियों की सुविधा के लिए बनवाया जा रहा सामुदायिक भवन भूमि पूजन से पहले ही विवादों में घिर गया है. स्थानीय निवासियों ने सामुदायिक भवन के भूमि पूजन का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की. कार्यक्रम को लेकर हुए विरोध के बाद मुख्य अतिथि विधायक संजीव सिंह संजू भूमि पूजन स्थल पर नहीं पहुंचे.

जानें पूरा मामला?
दरअसल, भिंड शहर के वार्ड क्रमांक 26, भवानी पुरा- सरोज नगर में स्थानीय निवासियों की सुविधा के लिए सामुदायिक भवन का भिंड नगर पालिका की ओर से निर्माण कराया जाना था. जिसका आज 29 मार्च नव दुर्गा अष्टमी को भूमि पूजन का कार्यक्रम स्थानीय विधायक संजीव सिंह कुशवाहा संजू के मुख्य आतिथ्य में होना था. भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए बनवाई गई पट्टिका और बैनर पर राठौर समाज सामुदायिक भवन लिखवाया गया था. बैनर और पट्टिका को देखकर स्थानीय निवासी आक्रोशित हो गए. 

बता दें कि लोगों ने भूमि पूजन कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा कि आम आदमी द्वारा चुकाए गए टैक्स के पैसे से भिंड नगर पालिका द्वारा सरकारी जमीन पर सरकारी पैसे से समुदाय भवन का निर्माण किया जा रहा है. जिस पर समाज विशेष की पट्टिका लगाई जा रही थी. साथ ही बैनर पर निवेदक में एक जाति विशेष का नाम लिखा गया था. जिसका स्थानीय रहवासियों ने विरोध कर जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि जातिवाद नहीं चलेगा. स्थानीय लोगों का कहना था कि भवानी पूरा-सरोज नगर में सभी जातियों के लोग रहते हैं. चाहे वह ब्राह्मण हो, क्षत्रिय, राठौर, बघेल,जाटव अथवा कुशवाहा सभी मिल जुल कर रहते हैं. फिर सामुदायिक भवन एक जाति विशेष को कैसे समर्पित किया जा सकता है?

विधायक कार्यक्रम में मौके पर नहीं पहुंचे
स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक दिन पहले स्थानीय लोग सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू से मिले थे और उन्होंने एक समाज विशेष को समुदायिक भवन समय समर्पित न करने की गुहार भी लगाई थी, लेकिन एक समाज विशेष की गुहार के बाद भी समर्पित करने को लेकर आक्रोशित लोगों का कहना है कि उनको केवल केवल एक जाति विशेष के नाम से एतराज है. अगर जाति विशेष के नाम से सामुदायिक भवन बनाया जाता है तो वह उसका पुरजोर विरोध करेंगे.वहीं विरोध की खबर लगते ही मुख्य अतिथि सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू भूमि पूजन कार्यक्रम में मौके पर नहीं पहुंचे.

सुलझाया जाएगा विवाद : सीएमओ
वहीं जब इस भूमि पूजन कार्यक्रम के बारे में नगर पालिका सीएमओ वीरेंद्र तिवारी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सामुदायिक भवन का निर्माण नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा था और कोई विवाद की स्थिति है तो परिषद और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा और वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर विवाद को सुलझाने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी.

Read More
{}{}