trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11414222
Home >>Madhya Pradesh - MP

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए BJP का प्लान, कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी

Bharat Jodo Yatra In mp: मध्य प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. बीजेपी के एक सांसद ने बड़ा दावा किया है, उनका कहना है कि जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में होगी, तभी पार्टी को झटका लगेगा. 

Advertisement
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए BJP का प्लान, कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 28, 2022, 04:06 PM IST

Bharat Jodo Yatra In mp: प्रमोद शर्मा/भोपाल। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नवंबर में मध्य प्रदेश आएगी, एक तरफ कांग्रेस के नेता राहुल की यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटे हैं, तो दूसरी तरफ बीजेपी भी एक बड़ी प्लानिंग की तैयारी में नजर आ रही है. इस बात की जानकारी खुद बीजेपी के एक सांसद ने दी है. सांसद के दावे पर गौर किया जाए तो जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में होगी, तभी बीजेपी कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में है. बीजेपी सांसद के इस दावे के बाद प्रदेश की सियासत गर्माती नजर आ रही है. 

कांग्रेस छोड़ सकते हैं कई नेता 
दरअसल, गुना से बीजेपी सांसद केपी यादव ने बड़ा दावा किया है, उनका कहना है कि ''कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं, उनका दावा है कि राहुल की एमपी में यात्रा के दौरान कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ेंगे. बीजेपी सांसद केपी यादव ने खुलकर कहा जब तक एमपी में राहुल गांधी रहेंगे हर दिन झटके लगेंगे और कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़ेंगे. क्योंकि कांग्रेस को राहुल गांधी खत्म करके ही जायेंगे.'' बीजेपी सांसद के इस दावे से प्रदेश के सियासी हलकों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. क्योंकि 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद अब तक कांग्रेस में पार्टी में कई बार टूट हो चुकी है, कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. 

कमलनाथ की बढ़ सकती है चिंता 
बीजेपी सांसद के दावे से कमलनाथ की चिंता भी बढ़ सकती है, क्योंकि मध्य प्रदेश में पूरी कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की एमपी में आने वाली भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी में जुटी है, कांग्रेस ने दावा किया है कि पद यात्रा से एमपी कांग्रेस को बहुत मजबूती मिलेगी. कमलनाथ खुद मध्य प्रदेश आने वाली इस यात्रा की तैयारी में जुटे हैं, ऐसे में बीजेपी सांसद का यह दावा पार्टी की परेशानियां बढ़ा सकता है, राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि आखिर कांग्रेस में टूट कब तक होती रहेगी ?.

दलबदल में उलझी MP की सियासत 
खास बात यह है कि 2018 के बाद से ही  MP की सियासत दलबदल में उलझी नजर आ रही है, क्योंकि कभी बीजेपी कांग्रेस नेताओं के उनके संपर्क में होने का दावा करती है, तो कांग्रेस भी बीजेपी नेताओं का उनके संपर्क में होने का दावा कर चुकी है. पिछले दिनों ही नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने दावा किया था कि बीजेपी के चार विधायक उनके संपर्क में हैं, लेकिन अब उन विधायकों की कांग्रेस में वापसी नहीं हो सकती है. 

कई नेता छोड़ चुके हैं पार्टी 
बता दें 2018 में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ते हुए इस्तीफा दे दिया था. तब से लेकर अब तक कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं, खंडवा उपचुनाव के दौरान भी कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने पार्टी का दामन छोड़ दिया था. जबकि इससे पहले भी कई नेताओं और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दिया था. ऐसे में बीजेपी सांसद का यह दावा कांग्रेस की चिंता जरूर बढ़ा सकता है.

ये भी पढ़ेंः सिंधिया-शिवराज गुजरात में संभालेंगे कमान, 60 दिन में ये 8 सिपाही दिखाएंगे सियासी जोहर

Read More
{}{}