trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11479361
Home >>Madhya Pradesh - MP

85 घंटे से ज्यादा चला बोरवेल में गिरे तन्मय का रेस्क्यू ऑपरेशन, डॉक्टरों ने बताई मौत की ये वजह...

बैतूल के गांव मांडवी में बोरवेल में गिरे 8 साल के मासूम तन्मय को बचाया नहीं जा सका है. करीब 85 घंटे से ज्यादा लंब चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसके शव को आज सुबह 5.30 बजे बोर से निकाला.

Advertisement
85 घंटे से ज्यादा चला बोरवेल में गिरे तन्मय का रेस्क्यू ऑपरेशन, डॉक्टरों ने बताई मौत की ये वजह...
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 10, 2022, 10:45 AM IST

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: बैतूल के गांव मांडवी में बोरवेल में गिरे 8 साल के मासूम तन्मय को बचाया नहीं जा सका है. करीब 85 घंटे से ज्यादा लंब चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसके शव को आज सुबह 5.30 बजे बोर से निकाला. डॉक्टरों ने मासूम को देखते ही मृत घोषित कर दिया, वहीं बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को शव सौंप दिया गया. 

डॉक्टरों ने बताई मौत की वजह 
डॉक्टरों ने बताया कि चेस्ट कंजक्शन और पसली में चोट की वजह से तन्मय ने बोर में ही दम तोड़ दिया था. आज सुबह दो लोगों की टीम ने जिला अस्पताल बैतूल में तन्मय का शव परीक्षण किया. शव परीक्षण के बाद शव को अंत्येष्टि के लिए गांव मांडवी ले जाया गया है. जहां से उसकी अंत्येष्टि के लिए उसे ताप्ती घाट ले जाया जाएगा. जहां तन्मय की अंत्येष्टि की जाएगी.

Betul Borewell Update: बोरवेल में फंसे तन्‍मय की मौत, करीब 86 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

समय पर नहीं हुआ रेस्क्यू 
तन्मय के चाचा राजेश साहू ने कहा कि प्रशासन ने बच्चे को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने पूरी कोशिश जान बचाने की की लेकिन सफल नहीं हो पाये. हां, कहीं न कहीं हमने बहुत देरी कर दी. सरकार के पास संसाधनों की कमी है. अगर कोई उपकरण या यंत्र होता और उसे एक दिन में ही निकाला जाता तो शायद बच्चे की जान बच सकती थी.  तन्मय परिवार का इकलौता बेटा था, उसकी एक बड़ी बहन ही है. 

सीएम शिवराज ने मुआवजे की घोषणा

खेलते वक्त गिरा था तन्मय
बता दें कि पिछले 6 दिसंबर को खेलते हुए तन्मय अपने पिता के खेत के पास पड़ोसी नानक चौहान के सूखे बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था. शाम करीब 5:00 बजे हुए इस हादसे के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था. जो लगातार 84 घंटे तक चला. जिसमें NDRF-SDRF के दल ने लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तन्मय को बचाने की कोशिश की लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

Read More
{}{}