trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11203804
Home >>Madhya Pradesh - MP

नालियों में मिला बच्चों को बांटने वाला पोषण आहार, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

एक निजी संगठन के सफाई अभियान के दौरान नाली की सफाई के दौरान एक के बाद एक दर्जनों पोषाहार के पैकेट बाहर आ गए.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: May 31, 2022, 11:01 PM IST

बैतूल: आंगनबाड़ियों के माध्यम से बच्चों व गर्भवती महिलाओं को बांटा जाने वाला पोषण आहार नालियों में मिला है. घटना बैतूल के रेलवे अंडर ब्रिज के पास हुई और कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

सफाई अभियान के दौरान मिले पैकेट
एक निजी संगठन के सफाई अभियान के दौरान नाली की सफाई के दौरान एक के बाद एक दर्जनों पोषाहार के पैकेट बाहर आ गए. इनमें कई पैकेट भरे हुए थे और कई पैकेट खुले हुए थे. इनमें पहले से मिश्रित खिचड़ी और अन्य पोषण संबंधी पैकेट शामिल हैं. बता दें कि घटना जवाहर वार्ड की है. सफाई कर रहे स्वयंसेवकों ने इस लापरवाही की शिकायत कलेक्टर व महिला एवं बाल विकास विभाग से की है.

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. ये जब खाने-पीने के पोषाहार नालियों में मिला तो मौके पर खुद जिलाध्यक्ष कांग्रेस अध्यक्ष मौजूद थे. उन्होंने इस मामले की शिकायत भी की है. इधर, महिला एवं बाल विकास अधिकारी संजय जैन ने बताया कि उन्हें इस मामले की शिकायत मिली थी. वो पर्यवेक्षक, आंगनबाडी कार्यकर्ता के साथ मौके पर पहुंचे थे, लेकिन वहां उन्हें कोई पैकेट नहीं मिला. जिससे ये पता नहीं चल सका कि पैकेट किस आंगनबाडी या क्षेत्र के हैं. इसकी जानकारी इसके बैच नंबर से जुटाई जा सकती है, लेकिन जानकारी के अभाव में इस तथ्य का खुलासा नहीं हो सका.

Read More
{}{}