trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11249132
Home >>Madhya Pradesh - MP

बलौदाबाजार में कलेक्‍टर ने एसडीएम ऑफ‍िस में मारा छापा, बोले-सुधर जाओ, नहीं तो हो जाओगे सस्‍पेंड

कलेक्‍टर को जानकारी म‍िली क‍ि उनके कार्यक्षेत्र में आने वाले एसडीएम और तहसील कार्यालय में आम लोगों के ल‍िए बाथरूम नहीं हैं तो उन्‍होंंने इन दफ्तरों में रेड मार दी. इस रेड से हर कोई हक्‍का-बक्‍का रह गया. यह मामला छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार का है. 

Advertisement
बलौदाबाजार में कलेक्‍टर ने एसडीएम ऑफ‍िस में मारा छापा, बोले-सुधर जाओ, नहीं तो हो जाओगे सस्‍पेंड
Stop
Updated: Jul 08, 2022, 02:03 PM IST

बलौदाबाजार/कैलाश जायसवाल: छत्‍तीसगढ़ में बलौदाबाजार कलेक्टर का एसडीएम व तहसील कार्यालय में छापा पड़ा तो हर कोई हक्‍का-बक्‍का रह गया. कलेक्‍टर ने व्यवस्थाओं के प्रति जताई गहरी नाराजगी लगाई और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्‍होंने दो टूक में कहा क‍ि सुधर जाओ, नहीं तो सस्पेंड होने में देर नहीं लगती है. 

3 द‍िनों के अंदर सुधार के द‍िए निर्देश 
बलौदाबाजार कलेक्टर रजत बंसल ने कसडोल तहसील कार्यालय के रिकार्ड रूम,कोर्ट, पुराने प्रकरणों के संधारण, ई कोर्ट में दर्ज प्रकरण, अविवादित बंटवारा, डायवर्शन के प्रकरणों को अलमारी से निकाल कर जांच के आदेश द‍िए.  रीडर के कार्यप्रणालियों पर गहरी नाराजगी जताते हुए कड़े शब्‍दों में 3 दिनों के भीतर सुधार के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने दो टूक कहा क‍ि अगली बार आने के पहले सुधर जाओ, नहीं तो सस्पेंड करने में देर नहीं लगती है. 

दफ्तर में बाथरूम न होने की म‍िली थी जानकारी  
दरअसल, कलेक्‍टर को कार्यालय में आम लोगों के लिए बाथरूम नहीं होने की जानकारी मिली जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को टीएल के पहले कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. कसडोल के बाद बलौदाबाजार तहसील में भी मौजूदा रिकार्ड स्थिति को देखकर कड़ी नाराजगी जताते हुए विशेष अभियान चलाकर रिकार्डो को स्ट्रांग रूम में व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए हैं. पुराने उपकरण इधर-उधर पड़े रहने पर भी नाराजगी जताई. 

तहसीलों के रिकार्ड को व्यवस्थित करने के निर्देश
इसके साथ ही उन्होंने जिले के सभी तहसीलदारों एवं एसडीएम को अपने अपने तहसीलों के रिकार्ड को व्यवस्थित करने के निर्देश जारी किए हैं.

MP निकाय चुनाव: 18 जुलाई को होने वाली मतगणना की बदली जा सकती है तारीख

इस मामले में कलेक्टर रजत बंसल ने सभी राजस्व अधिकारियों को दो टूक कहा है कि आम आदमी का आवेदन निर्धारित समय सीमा के भीतर ही निराकरण होना चाहिए. उन्हें अपने कार्यालयों का चक्कर नहीं लगवाना है. अगर उनके आवेदनों में कुछ कमी रह जाती है तो उन्हे नियमानुसार बताकर उनके समस्याओं का निराकरण करें. वह बडे़ उम्मीदों के साथ आपके पास आते है. उनके उम्मीदों पर खरा उतरना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}