trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12326896
Home >>Madhya Pradesh - MP

Naxalite Encounter: लाल आतंक पर बड़ी चोट, बालाघाट में 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर

Naxalite Encounter:  बालाघाट के कोठियाटोला गांव में पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई में 14 लाख रुपये का इनामी नक्सली उकास उर्फ ​​सोहन मार गिराया था. मृतक नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर का रहने वाला था.

Advertisement
Balaghat News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jul 08, 2024, 04:51 PM IST

Balaghat News: बालाघाट से बड़ी खबर सामने आई है. बालाघाट जिले के हट्टा थाना अंतर्गत कोठियाटोला गांव के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 14 लाख रुपये का इनामी नक्सली उकास उर्फ ​​सोहन मारा गया. मृत नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर का रहने वाला था और के.बी. डिवीजन का एसीएम था. एसपी समीर सौरभ ने इसकी पुष्टि की.

MP से लापता BSF की 2 लेडी कांस्टेबल का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन, बांग्लादेश बॉर्डर पर तलाश

सर्चिंग अभियान पर निकले थे जवान
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, बालाघाट जिले के हट्टा थाना क्षेत्र के कोठियाटोला के पास मुठभेड़ हुई. आज सुबह सर्चिंग अभियान पर निकले सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में 14 लाख रुपए का इनामी नक्सली उकास उर्फ ​​सोहन मारा गया. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने घटना की पुष्टि करते हुए क्षेत्र में चल रहे अभियान की जानकारी दी. मुठभेड़ के बाद पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

बता दें कि इससे पहले कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ लाख रुपए का इनामी नक्सली कमांडर मनकेर मारा गया था. नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर जवानों की टीम ने चिलपरास के जंगलों में सर्चिंग अभियान चलाया था. इस अभियान के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई और मुठभेड़ शुरू हो गई. गौरतलब है कि मानसून की शुरुआत के साथ ही मध्य प्रदेश में नक्सली सक्रिय हो गए हैं. अब उनका ध्यान मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के जंगलों में अपनी टीम का विस्तार करने पर है. इसके लिए उन्होंने बस्तर के नए नक्सलियों को जिम्मेदारी सौंपी है. बारिश के मौसम में नदी-नाले उफान पर होते हैं और जंगल घने हो जाते हैं, जिससे पुलिस और जवानों की गश्त कम हो जाती है. खबर है कि इन इलाकों की कमान अब हार्डकोर नक्सली सुरेंद्र उर्फ ​​कबीर के हाथ में है, जो छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कई बड़ी वारदातों का मास्टरमाइंड रहा है.

Naxalite Encounter: लाल आतंक पर बड़ी चोट, बालाघाट में 14 लाख का इनामी नक्सली ढेर

Read More
{}{}