Home >>Madhya Pradesh - MP

Balaghat News: 1-2 नहीं बालाघाट को मिली 761 करोड़ की सौगात, CM बोले- मैं खुद को मुख्यमंत्री नहीं मानता

Balaghat News: आज मध्य प्रदेश के बालाघाट में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले को करोड़ों की सौगात दी और संबोधन में कहा कि मैं खुद को मुख्यमंत्री नहीं मानता हूं.

Advertisement
Balaghat News: 1-2 नहीं बालाघाट को मिली 761 करोड़ की सौगात, CM बोले- मैं खुद को मुख्यमंत्री नहीं मानता
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Feb 21, 2024, 07:45 PM IST

Balaghat News: बालाघाट। प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बालाघाट पहुंचे. हेलीपैड पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. यहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से भेंट की और रोड शो भी किया. बालाघाट को मुख्यमंत्री ने करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं खुद को मुख्यमंत्री नहीं मानता हूं.

रेंजर कॉलेज में जनसभा
स्थानीय रेंजर कॉलेज में जनसभा का आयोजन किया गया. मंच पर सांसद ढाल सिंह बिसेन सहित बालाघाट के सभी विधायकों ने उनका स्वागत किया. इसके पूर्व उन्होंने कन्या पूजन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित किया.

761 करोड़ के विकास कार्य
अपने उद्बोधन में सीएम यादव ने 761 करोड़ रु विकास कार्यों को गिनाते हुए बताया कि ये सभी कार्य नवीन स्कूल, स्वास्थ्य केंद्रों के उन्नयन, सड़कों और नल जल योजना से जुड़े हैं. उन्होंने बताया कि तीन ऐसी इकाइयां हैं जिनका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जिले में रोजगार मिलेगा. उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज को याद किया और उनके द्वारा प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की सराहना की. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि उन्होंने विपक्ष को विश्वास में लेकर विकास कार्य किए.

'मैं खुद को मुख्यमंत्री नहीं मानता'
बालाघाट में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि मैं अपने आप को मुख्यमंत्री नहीं मानता. मैं जनता का सेवक हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रधान सेवक हैं. मैं मुख्य सेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण को समर्पित हूं. मुख्यमंत्री केवल संवैधानिक दायित्व के आधार पर है. लेकिन, प्रधानसेवक के साथ मैं भी मुख्य सेवक के रूप में अपनी भूमिका निभाने आया हूं.

मोदीजी ने बदला लिया
राजीव गांधी की सरकार बहुमत वाली सरकार थी. उसके कई वर्षों बाद मोदीजी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई, बहुदलीय सरकार में कई तरह की कठिनाई होती हैं. मोदीजी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार ने पाक को करारा जवाब दिया. पहले पाक हमारे सैनिकों के सिर काटकर ले जाते थे लेकिन तत्कालीन सरकारें बदला नहीं ले पाती थीं. अब मोदीजी ने घर में घुसकर मारा है.

डबल इंजन में डबल काम
डबल इंजन की सरकार विकास कार्यों में अग्रणी होती है. कोविड में हाहाकार मचा हुआ था लेकिन सरकार ने लॉकडाउन लगाकर सफल काम किया. गरीबों को फ्री अनाज दिया गया. सरकार ने भी उनके साथ कदम ताल मिलाया और प्रदेश की जनता की सेवा की गई.

प्रदेश के लिए ये घोषणाएं
सीएम मोहन यादन ने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना के अलावा अन्य कोई भी योजना बंद नहीं होगी. अभी त्यौहार आ रहे हैं तो 1 तारीख को ही बहनों के खाते में पैसे डाल दिए जाएंगे. आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज मंडला और बालाघाट में खुलेंगे. रानी दुर्गावती के नाम पर पुरस्कार दिया जाएगा. अवंती बाई लोधी के नाम सागर में नया विश्वविद्यालय खुलेगा.

{}{}