trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11454820
Home >>Madhya Pradesh - MP

खराब सड़क से साइकिल हो जाती थी खराब, फिर ललित ने निकाल लिया अपना घोड़ा

  मप्र के बालाघाट जिले में एक छात्र का शाही अंदाज में स्कूल जाने का तरीका इन दिनों खूब सूर्खियो में है.

Advertisement
खराब सड़क से साइकिल हो जाती थी खराब, फिर ललित ने निकाल लिया अपना घोड़ा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 23, 2022, 10:52 PM IST

आशीष श्रीवास/बालाघाट:  मप्र के बालाघाट जिले में एक छात्र का शाही अंदाज में स्कूल जाने का तरीका इन दिनों खूब सूर्खियो में है. बालाघाट जिले के सुरवाही गांव का रहने वाले छात्र ललित कोडापे ने आधुनिक संसाधनों से दूरी बनाये हुए है और राजशाही अंदाज में रोजाना छोटी कद वाले लाल रंग के घोडे पर सवार होकर स्कूल जाता है. कक्षा 6वीं में पढ़ने वाला ललित कडोपे जब घोडे पर सवार होकर सड़कों से गुजरता है तो लोग उसे देखकर ना सिर्फ हैरान हो जाते है बल्कि उसके जज्बे की तारिफ भी करते है.

दरअसल ललित कोडापे परसवाडा तहसील के सुरवाही गांव का रहने वाला है, लेकिन इनका घर जंगल में बसा हुआ है. जहां ललित अपने नाना-नानी के साथ रहता है. रोजना की तरह ललित अपनी स्कूल की तैयारी में जुट गया. जहां रोजाना की तरह ललित ने अपने घोडे को नहलाता है. फिर स्वंय भी स्कूल जने के लिए तैयार होता है और फिर घोडे़ पर सवार होकर स्कूल जाता है. ललित पिछले कुछ माह से इसी तरह रोज घोडे़ पर सवार होकर स्कूल जा रहा है.

MP के बहुचर्चित ई-टेंडर घोटाले में सभी 6 आरोपी बरी, EOW को लगा बड़ा झटका

रास्ता खराब होने की वजह से घोड़े पर सवारी
स्कूल की दूरी 4 किमी है पहले वह साईकिल से ही स्कूल जाता था, लेकिन रास्ता खराब होने के कारण उसकी साईकिल कई बार खराब हो जाती थी. जिससे वह परेशान हो चुका था. बारिश के दिनो में भी तकलीफ होती थी और वह स्कूल नहीं जा पाता था. ऐसे परिस्थिति में ललित ने अपने नाना के घर रखे घोडे़ को अपना साधन बनाया और धीरे-धीरे घूड़सवारी सीखी. 

घोड़े का रखता ख्याल
अब ललित रोजाना घोडे़ पर सवार होकर शाही अंदाज में स्कूल जाता है. उसके टीचर बताते हैं कि स्कूल आने के बाद भी ललित अपने घोड़े का पूरा ख्याल रखता है. वहीं स्कूल से छुट्टी होने के बाद ललित घोडे़ पर ही सवार होकर घर लौटता है.

Read More
{}{}