trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11431407
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी, बालाघाट में जमा कर रखा था सारा असला

balaghat action against naxalites: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. इस संबंध में के SP समीर सौरभ ने पुष्टि की है. हॉकफोर्स सर्चिंग के लिए गई थी, जिसमें उसे बड़ी मात्रा में नक्सली डंप मिला है.

Advertisement
MP में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी, बालाघाट में जमा कर रखा था सारा असला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 08, 2022, 03:46 PM IST

balaghat news: बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक बार फिल नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने हॉकफोर्स की सफलता के बारे में बताते हुए. सर्चिंग में मिली चीजों का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि फोर्स को जंगलों में बड़ी मात्रा ने नक्सल डंप मिला है. शांत जिले में नक्सल गतिविधियों के खिलाफ पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है. इससे नक्सल गतिविधियां कमजोर पड़ेंगी.

कहां की गई कार्रवाई
फोर्स का कार्रवाई बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र में की गई है. ये इलाका मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती क्षेत्र में शामिल हैं. यहां नक्सली सदस्य अवैध शस्त्र व गोला बारूद जुटाकर अपनी गतिविधियां संचालित करते हुए पुलिस बल की हत्या करने के लिए लगातार सक्रिय रहते हैं.

ये भी पढ़ें: याद रखें नवंबर की ये जरूरी तारीखें, चूक गए तो बाद में पछताएंगे

SP ने दी जानकारी
एसपी समीर सौरभ ने बताया कि 7 नवम्बर की सुबह पितकोना चौकी में तैनात हॉकफोर्स की टीम मलकुआ के जंगल मे सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी. तभी टीम को जंगल मे संदिग्ध स्थान नजर आया. जहां जमीन के अंदर एक नीले रंग के ड्रम को बाहर निकाला गया. इसमें नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की मंशा से विस्फोटक सामाग्री भरी गई थी.

Video: काशी की तर्ज पर कोरबा: गंगा आरती की तरह हुई हसदेव महाआरती, देखें वीडियो

क्या-क्या मिला
एसपी ने जानकारी जी की इस स्थान में नक्सली डंप छिपाकर रखा गया था. एसपी समीर सौरभ की माने तो सर्चिंग पार्टी को नक्सली डंप में विस्फोटक उपकरण, मोबाइल चार्जर, नक्सल साहित्य और दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है. जिसे हॉकफोर्स की टीम ने बरामद कर लिया है.

ये भी पढ़ें: 8 लाख के ट्रैक्टर का काम करेगी 1 लाख की ये मशीन, नीमच के युवक ने कर दिया कमाल!

थाने में दर्ज हुआ मामला
उक्त सामाग्रियों को हॉकफोर्स ने अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना लॉजी में जमा किया है. घटना के सम्बंध में नक्सल ग्रुप के सक्रिय सदस्यों विरुद्ध थाना लॉजी में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम के तहत पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई है. संभावना जताई जा रहा है कि आगे भी पुलिस कुछ इसी तरह एक्शन में नजर आ सकती है.

Read More
{}{}