trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11376547
Home >>Madhya Pradesh - MP

एमपी में मनाया जाता है 'बहुरानी दिवस'! बहुओं के लिए होता है सास की तरफ से खास आयोजन

दुनिया भर में कई प्रकार के खास दिवस मनाए जाते हैं. कोई फादर्स डे, कोई मदर्स डे या अन्य कई प्रकार के डे मनाया जाता है. लेकिन आपने कभी किसी को बहुरानी दिवस (Day Of Daughter in Law) मनाते हुए देखा है?

Advertisement
एमपी में मनाया जाता है 'बहुरानी दिवस'! बहुओं के लिए होता है सास की तरफ से खास आयोजन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 02, 2022, 11:08 AM IST

अनिल नागर/राजगढ़: दुनिया भर में कई प्रकार के खास दिवस मनाए जाते हैं. कोई फादर्स डे, कोई मदर्स डे या अन्य कई प्रकार के डे मनाया जाता है. लेकिन आपने कभी किसी को बहुरानी दिवस (Day Of Daughter in Law) मनाते हुए देखा है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको दिखाएंगे कि अब बहुरानी दिवस भी मनाया भी जाने लगा है और इसे किस तरह से मनाया जा रहा है.

दरअसल राजगढ़ की महिलाओं ने 1 अक्टूबर को बहुरानी दिवस के रूप में मनाने की पहल शुरू की है, और यह पहल पिछले साल 2021 में शुरू की गई थी. जिसके बाद से 1 अक्टूबर को बहू रानी दिवस के रूप में मनाया जाने लगा है.

Lal Bahadur Shastri: किस्त पर कार लेने वाले PM, दुश्मन ने भी की थी लाल बहादुर शास्त्री की तारीफ!

सास-बहू में बेहतर संबंध हो
यहां महिलाओं का कहना है कि सास-बहू में एक बेहतर मां-बेटी जैसा मधुर संबंध स्थापित हो, इसी सोच के साथ राजगढ़ की लाल चुनर संस्था ने इस पहल की शुरुआत की है. जिसके परिणाम भी सकारात्मक देखने को मिल रहे हैं. इस दिन सास और बहू एक दूसरे को पुष्प देकर गले मिल रही हैं.

फूल देकर केक काटा
राजगढ़ में एक खास आयोजन बहुओं के लिए सासू मांओ ने किया. जहां बहुरानी दिवस पर केक काटा गया और सासूमांओ ने बहुओं को फूल देकर ये दिवस मनाया.

बहुएं हुई खुश
इस आयोजन को लेकर बहुओं ने बताया कि उनको इस बात को लेकर काफी खुशी है कि उनकी सास ने इतना उन लोगों के लिए सोचा और 11 अक्टूबर खास दर्जा बहूरानी दिवस के तौर पर उनके लिए बनाया गया.

Read More
{}{}