Home >>Madhya Pradesh - MP

Bageshwar Dham: MP के छतरपुर में है चर्चित बागेश्वर धाम! बस, ट्रेन और प्लेन से ऐसे पहुंचे

Route to reach Bageshwar Dham: छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम आसानी से पहुंचने के कई तरीके हैं. छतरपुर या पन्ना से बस द्वारा, या ट्रेन द्वारा खजुराहो या छतरपुर रेलवे स्टेशन तक, और हवाई मार्ग से खजुराहो हवाई अड्डे तक पहुंचा जा सकता है.

Advertisement
How to Reach Bageshwar Dham
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jul 04, 2024, 01:19 AM IST

How to Reach Bageshwar Dham: छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम और उसके पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज की चर्चा अक्सर होती रहती है. वैसे तो मध्य प्रदेश के कई जिलों के लोग बागेश्वर धाम और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को पहले से जानते थे और उनका आशीर्वाद लेने आते थे. हालांकि अब पूरा देश बागेश्वर धाम और उसके पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को जानने लगा है और इसीलिए लोगों के मन में ऐसे सवाल आते हैं कि बागेश्वर धाम कहां स्थित है? अगर उन्हें वहां जाना है तो ट्रेन का रास्ता कैसा है? वहां का सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है, तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में सबकुछ बताते हैं...

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री कितने पढ़े-लिखे हैं?

बागेश्वर धाम कहां स्थित है?

बागेश्वर धाम (Where is Bageshwar Dham) मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित  (Bageshwar Dham Address) है. बता दें कि बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पन्ना-छतरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग NH39 से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. वहीं गढ़ा गांव  छतरपुर के गंज नामक एक छोटे से शहर से 5 किलोमीटर दूर है.

 

बस से बागेश्वर धाम
बस (How to reach Bageshwar Dham by Bus) से बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आपको अपने शहर से छतरपुर जिला या पन्ना जिला आना होगा. फिर आप छतरपुर और पन्ना से गंज जाएं और वहां से गढ़ा गांव में 5 किमी दूर बागेश्वर धाम है.

 

ट्रेन से बागेश्वर धाम
अगर आप ट्रेन (How to reach Bageshwar Dham by train) से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं. यहां पहुंचने के लिए आपको खजुराहो रेलवे स्टेशन या छतरपुर रेलवे स्टेशन आना होगा क्योंकि बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन (Nearest railway station to reach Bageshwar Dham) यहीं हैं. फिर इन स्टेशनों से आप बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए बस से आ सकते हैं. साथ ही धाम के लिए कार भी बुक कर सकते हैं.

हवाई मार्ग से बागेश्वर धाम
अगर आप हवाई मार्ग (How to reach Bageshwar Dham by Plane)  से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो यहां आने के लिए आपको नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट जाना होगा. फिर आप बस और कार की मदद से एयरपोर्ट से महज 20 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं.

मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों से बागेश्वर धाम की दूरी
भोपाल से बागेश्वर धाम - 365 किमी
इंदौर से बागेश्वर धाम - 556 किमी
ग्वालियर से बागेश्वर धाम - 266 किमी
जबलपुर से बागेश्वर धाम - 292 किमी

{}{}