trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11649481
Home >>Madhya Pradesh - MP

Foot Palmistry: पैरों की उंगलियां बताती हैं आपकी किस्मत का राज! जानें सामुद्रिक शास्त्र से जुड़ी ये खास बातें

Foot Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है. सामुद्रिक शास्त्र से भविष्य के बारे में पता चलता है. सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से इंसान के शरीर की बनावट और चिन्हों के आधार पर उनके भविष्य के बारे में बताया जाता है.

Advertisement
Foot Palmistry: पैरों की उंगलियां बताती हैं आपकी किस्मत का राज! जानें सामुद्रिक शास्त्र से जुड़ी ये खास बातें
Stop
Updated: Apr 12, 2023, 03:07 PM IST

Foot Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र  (Samudrik Shastra) का हमारे जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है. सामुद्रिक शास्त्र से भविष्य के बारे में पता चलता है. सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से इंसान के शरीर की बनावट और चिन्हों के आधार पर उनके भविष्य के बारे में बताया जाता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको पैरों की बनावट और उंगलियों के आधार पर बताएंगे कि आपका भविष्य क्या कहता है. तो चलिए जानते हैं आपके पैरों के बारे में सामुद्रिक शास्त्र क्या कहता है.

जिनके कोमल पैर होते हैं
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिनके पैर कोमल होते हैं ऐसे लोगों का भविष्य उज्जवल होता है. कोमल पैर वाले व्यक्ति जीवन में हमेशा सफलता अर्जित करते हैं.

जिनके पैर के तलवे काले हों तो
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिनके पैर के तलवे काले होते हैं ऐसे व्यक्ति के जीवन में धन की कमी बनी रहती है. इसके अलावा ऐसे पैर वाले लोगों के जीवन में हमेशा कोई न कोई परेशानी बनी रहती है.

जिनके सपाट तलवे हों
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपाट तलवे वाले लोग भाग्याशाली होते हैं. ऐसे व्यक्ति खुले विचारों और महत्वाकांक्षी होते हैं. इनका जीवन खुशी में बीतता है.

पैर की उंगली मे गैप होना
जिनकी पैर के उंगलियों के बीच गैप होता है ऐसे व्यक्ति को जीवन में धन से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आपके पैर की उंगलियों के बीच भी गैप है तो आपको भी धन संभाल कर खर्च करना चाहिए.

घटते हुए क्रम में पैर की उंगली का होना
सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि जिनके पैरों की उंगलियां घटते क्रम में होती है ऐसे लोग प्रभावशाली व्यक्तित्व के होते हैं. लेकिन इन लोगों के अंदर एक कमी होती है जो ये है कि ऐसे लोग अपनी बात के आगे किसी की नहीं सुनते हैं.

जिनकी फटी एड़ी हो
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार फटी एड़ी वाले लोग जीवन में हमेशा परेशान रहते हैं. ऐसे लोगों के जीवन मे उथल-पुथल बनी रहती है. इसके अलावा ऐसे लोग पैसों के मामले में भी परेशान रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: गर्मियों में त्वचा के रूखेपन ये हैं परेशान, तो इन घरेलू नुस्खों से वापस पाएं अपना खोया निखार

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

Read More
{}{}