trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11324961
Home >>Madhya Pradesh - MP

Astro Tips: सोने से पहले करें ये आसान वास्तु उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी पैसों की बौछार

Vastu Tips For Home: यदि आप लाखों रुपए कमाने के बावजूद भी परेशान हैं और आपके घर की तरक्की रुक गई है तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान वास्तु उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप रात को सोने से पहले करते हैं तो आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आप खूब तरक्की करेंगे. आइए जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में...

Advertisement
Astro Tips: सोने से पहले करें ये आसान वास्तु उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी पैसों की बौछार
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 29, 2022, 11:07 AM IST

Vastu Tips For Home: हम सभी की इच्छा होती है कि हमारे जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आए और हम खुशहाल जीवन जिएं. इसके लिए हम दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं और पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी हम लाख कोशिश के बावजूद भी हमे हमारे कार्य के अनुरूप उसका परिणाम नहीं मिलता है और हमे परेशान होना पड़ता है. ज्योतिषों की मानें तो ऐसा हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप रात को सोने से पहले करते हैं तो आपके घर में मौजूद वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे और हमारे सुख-समृद्धि में वृद्धि के साथ घर की तरक्की होनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में..

रात को सोने से पहले करें ये उपाय

. यदि आप कर्जों के बोझ से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले किचन में एक बाल्टी पानी भर कर रख दें. वास्तु की मानें तो ऐसा करने से कर्जों से छुटकारा मिल जाएगा.

. यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले बाथरूम के बाल्टी में पानी भर कर रखें. ध्यान रहे बाथरूम में रखी बाल्टी को खाली रखने से वास्तु दोष लगता है.

. वास्तु शास्त्र के हिसाब से रोज शाम को मुख्य द्वार के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्क ऊर्जा का संचार होता है, जिससे घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

. रात को सोने से पहले अपने बेडरूम में कपूर जला कर सोएं. ऐसा करने से बेडरूम का वातावरण शुद्ध होता है और मानसिक शांति मिलती है. साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

. रात को सोने से पहले हाथ पैर धूल कर बिस्तर पर जाएं और नियमति अपने इष्टेव की आराधना करें. ऐसा करने से मन में सकारात्म ऊर्जा का संचार होता है और हमे अच्छी नीद आती है.

. रात को सोने से पहले घर के दरवाजे से जुते चप्पल हटा दें. साथ ही घर के मुख्य द्वार की साफ-सफाई कर दें. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है और हमारे घर की तरक्की होती है.

. रात को सोने से पहले किचन में जूठा बर्तन न छोड़े, जूठा बर्तन छोड़ने से वास्तु दोष लगता है और घर में नकारात्म ऊर्जा का वास होता है. इसलिए रात को सोने से पहले किचन की नियमित साफ-सफाई कर लें.

ये भी पढ़ेंः Ganesh Chaturthi 2022: राशि अनुसार करें भगवान गणेश की इस मंत्र से पूजा, बरसेगी बप्पा की कृपा

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}