trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11216248
Home >>Madhya Pradesh - MP

Aries: मेष राशि के लोग आजमाएं लाल किताब के ये उपाय, धन की होगी वर्षा

Aries: अगर आपकी राशि मेष है और आप खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं तो इस स्थिति में लाल किताब के उपाय आपके लिए काफी मददगार हो सकते हैं.

Advertisement
प्रतीकात्मक तस्वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 11, 2022, 06:52 PM IST

Aries: हम तो इस चीज के बारे में जानते हैं कि लाल किताब में ज्योतिष से संबंधित सभी समस्याओं का हल दिया है. लाल किताब में 12 राशियों के उपाय दिए हैं. अगर आप खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं या आपके घर में पैसे की बहुत ज्यादा पैसे की तंगी चल रही है तो ऐसे में लाल किताब के उपाय आपके लिए बहुत ही ज्यादा कारगर हो सकते हैं. इन उपायों को आजमाने से आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा से धन की वर्षा होने लगेगी. अगर आपकी राशि मेष है और आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे. जिससे आपके घर में पैसे की बारिश हो जाएगी. 

फ्री में किसी से कोई सामान न लें 
कई लोगों की आदत होती है कि वो दूसरों से बहुत कुछ मांगते हैं. यानि कुछ भी फ्री में लेना उन लोगों की आदत हो जाती है. बता दें कि लाल किताब में लिखा है कि अगर आप किसी से कोई सामान फ्री में लेते हैं तो यह बहुत गलत है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आप से नाराज हो जाती हैं और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. इसलिए अगर आप भी ऐसा कोई काम करते हैं तो तुरंत बंद करें. 

Name Astrology: इन नामों के लोग होते हैं बेस्ट कपल, जानिए किस नाम की लड़की से होगी शादी

जेब में लाल रुमाल रखें
आपने यह बात तो सुनी ही होगी कि बहुत से लोगों का मानना है कि अगर हम कुछ अपने पास रख लें तो हमारे रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं. लाल किताब के अनुसार अगर आपकी राशि मेष है और आप चाहते हैं कि आपके जीवन में कोई आर्थिक संकट न आए तो आप जब भी किसी काम से बाहर जाएं तो अपनी जेब में लाल रुमाल जरूर रखें. 

बच्चों को सूर्यास्त के बाद गुड़ दें
अगर आपकी राशि मेष है तो मंगल ग्रह को खुश रखने के लिए आप बच्चों को सूर्यास्त के बाद गुड़ दे सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि छोटे बच्चों को गुड़ बांटने से मंगल की कृपा आप पर बनी रहती है. 

बहन, बेटी को उपहार दें
हिंदू धर्म में अपने घर की बहन बेटियों का सम्मान करने का कितना महत्व है. आप यह जानते हैं. बता दें कि लाल किताब में इस बात का वर्णन है कि अगर आप अपनी बहन, बेटी या किसी अन्य महिला रिश्तेदार को कोई उपहार देते हैं तो वह बहुत फायदेमंद होता है. इसके साथ ही आप मंगलवार के दिन गाय को रोटी भी खिलाएं. 

मिठाई से संबंधित बिजनेस नहीं करना चाहिए
जिन लोगों की राशि मंगल है. उन्हें मिठाई से संबंधित किसी भी प्रकार का बिजनेस नहीं करना चाहिए. यानी अगर आप मिठाई की दुकान खोलने की सोच रहे हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. ध्यान रहे कि इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है. साथ ही आपके घर में नीम का पेड़ जरूर होना चाहिए, ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

गुस्से पर कंट्रोल करें
मेष राशि के जातकों का स्वभाव थोड़ा गुस्सैल होता है और इसका रीजन यह होता है कि इन लोगों की राशि का स्वामी मंगल होता है. इसलिए लोगों का गुस्सा और भी बढ़ जाता है. ऐसे लोगों को अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए. हम जानते हैं कि अगर आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रखते हैं तो हमारे बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}