trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11397672
Home >>Madhya Pradesh - MP

ग्वालियर में बोले अमित शाह- राजमाता विजयाराजे सिंधिया को बीजेपी कभी नहीं भूल सकती!

Amit Shah Gwalior Visit: अमित शाह ने ग्वालियर रैली के दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने कहा कि उज्जैन नगरी गुप्त काल से भारत की संस्कृति, ज्ञान का केंद्र रही है. अमित शाह ने कहा कि जब महाकाल लोक का लोकार्पण हुआ, ऐसा भव्य क्षण मैंने नहीं देखा. 

Advertisement
ग्वालियर में बोले अमित शाह- राजमाता विजयाराजे सिंधिया को बीजेपी कभी नहीं भूल सकती!
Stop
Nitin Gautam|Updated: Oct 16, 2022, 05:23 PM IST

भोपालः ग्वालियर के मेला ग्राउंड में आयोजित जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया. अमित शाह ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और महाकाल लोक के निर्माण को देश में सांस्कृतिक जागरण से जोड़ा. गृहमंत्री ने अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी जमकर तारीफ की और सीएम शिवराज सिंह की सरकार में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को भी सराहा. 

'शिवराज जी ने कोई महायज्ञ कराया है'
अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसा लगता है कि शिवराज सिंह जी ने कोई महायज्ञ कराया है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश रोज सुर्खियों में है. हाल ही में पीएम मोदी महाकाल लोक का उद्घाटन करके गए हैं. अमित शाह ने कहा कि उज्जैन नगरी गुप्त काल से भारत की संस्कृति, ज्ञान का केंद्र रही है. अमित शाह ने कहा कि जब महाकाल लोक का लोकार्पण हुआ, ऐसा भव्य क्षण मैंने नहीं देखा. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमारे सांस्कृतिक केंद्रों को खस्ताहाल में रखा. 

अमित शाह ने कहा कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया और कुशाभाऊ ठाकरे को भाजपा का कार्यकर्ता कभी भूल नहीं सकता. अटल जी ने भी इसी भूमि को अपनी कर्मभूमि बनाया. गृहमंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने ग्वालियर एयरपोर्ट का डिजाइन तैयार कराया है, उससे यह देश का सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट बनेगा. 

पूर्व की कमलनाथ सरकार पर साधा निशाना
केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कमलनाथ सरकार सत्ता में आई तो सारी योजनाएं बंद कर दी थीं लेकिन शिवराज जी ने सत्ता में आते ही सारी योजनाएं लागू की. हर घल नल से जल योजना के जरिए हर घर में पानी पहुंचाने का काम किया गया लेकिन उसे भी कमलनाथ जी ने बंद कर दिया था. अब शिवराज सरकार में 4200 करोड़ रुपए का काम अकेले ग्वालियर चंबल संभाग में किया गया है. 

राम मंदिर निर्माण पर कही ये बात 
अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण को लेकर भी अपनी सरकार की पीठ थपथपाई और कहा कि बिना एक बूंद रक्त की बहाए अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा अनुच्छेद 370, कर्तव्य पथ, कोरोना वैक्सीन टीकाकरण, मुफ्त राशन, हर घर शौचालय जैसी योजनाओं का भी जिक्र किया. शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का अनुभव कर लिया है. अब फिर से चुनाव आने वाले हैं दोबारा वो गलती मत करना और मोदी जी को समर्थन देना है.  

सीएम शिवराज बोले- ग्वालियर को सौगातें मिल रही हैं
सीएम शिवराज ने कार्यक्रम के दौरान एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में कराने पर खुशी जाहिर की और कहा कि ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है. सीएम ने कहा कि अब कल्लू, धन्नू के बेटे भी डॉक्टर बनेंगे. ग्वालियर को लगातार कई सौगात मिल रही हैं. ग्वालियर एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बन रहा है, ग्वाालियर भिंड एलिवेटिड रोड बन रहा है. एक हजार बिस्तर का अस्पताल, ग्वालियर झांसी हाइवे का उन्नयन हो, नल-जल योजना से हर घर पीने का पानी जाएगा. ड्रोन मेला सिंधिया जी ने लगाया. शिवपुरी तक जाने वाली ट्रेन ब्रॉडगेज बन रही हैं. आईएसबीटी बन रहा है. हाल ही में पीएम एमपी वालों को चीते की सौगात देकर गए थे. सीएम ने कहा कि ग्वालियर का विकास इंदौर और भोपाल को पीछे छोड़ेगा. ग्वालियर और चंबल संभाग में 5700 करोड़ रुपए की नई सिंचाई योजना स्वीकृत की है. इस योजना के दम पर यहां के किसान पंजाब और हरियाणा को पछाड़कर दिखा देंगे. इसके अलावा सीएम शिवराज ने पीएम किसान निधि और मुफ्त राशन जैसी योजनाओं का जिक्र किया. 

Read More
{}{}