trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11594857
Home >>Madhya Pradesh - MP

मृत्यु भोज का खाना बना फूड पॉइजनिंग की वजह, 180 से ज्यादा लोग बीमार, गांव में मचा हड़कंप

आगर मालवा जिले के गांव लटूरी गहलोत में मृत्यु भोज का खाना खाकर 180 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गये हैं. इसमें महिलाएं व बच्चे शामिल है

Advertisement
खाने की जांच करते अधिकारी
Stop
Shikhar Negi|Updated: Mar 03, 2023, 05:05 PM IST

Agar Malwa Food Poisoning: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के आगर मालवा जिले में फूड पॉइजनिंग का एक बड़ा मामला सामने आया है. आगर मालवा (Agar Malwa) जिले के ग्राम लटूरी गेहलोत (Village Laturi Gehlot) में करीब 180 से अधिक ग्रामीण फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए है. इन लोगों ने गांव के एक मृत्यु भोज के कार्यक्रम में भोजन किया था. इसके बाद इन लोगों को उल्टी व दस्त की शिकायत  हुई. जिससे बड़ी संख्या में बच्चे व महिलाएं बीमार हो गई. 

जानिए पूरा मामला
आगर मालवा जिले के ग्राम लटूरी गेहलोत में एक मृत्यु भोज का कार्यक्रम था. उसमें गांव के सभी लोग गए हुए थे. उनमें लगभग 180 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गये. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे शामिल है. इतनी बड़ी संख्या में बीमारी की जानकारी मिलने पर एसडीएम सोहन कनास व सीएमएचओ सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बीमारों का इलाज शुरू किया गया. डॉक्टरों के अनुसार किसी भी मरीज की हालत गम्भीर नहीं है. फिलहाल बीमारों का ग्राम में ही इलाज किया जा रहा है.

जीतू पटवारी पर कांग्रेस में कलह! स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 47 विधायकों ने नहीं किए साइन, कमलनाथ भी रहे गायब

 

खाद्य विभाग की टीम पहुंची मौके पर
इस घटना की जानकारी मिलने पर खाद्य विभाग की और पीएचई विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और खाद्य विभाग द्वारा खाने की सामग्री के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा है. साथ ही पीएचई विभाग द्वारा पानी के स्रोतों की भी जांच की गई. गौरतलब है कि सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग का शिकार हैं और संभवत उन्होंने ऐसे खाद्य पदार्थ का सेवन किया है. जिसकी गुणवत्ता बेहद कम होगी. गर्मी बढ़ने लगी है. ऐसे में खाने की शुद्धता और गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाना चाहिए. 

मध्यप्रदेश में हाल के फूड पॉइजनिंग के मामले
मध्यप्रदेश में लगातार फूड पॉइजनिंग के मामले आ रहे हैं. अभी हाल ही में खरगोन जिले में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. बता दें  25 फरवरी को शादी के कार्यक्रम में रिश्तेदार शामिल होने के लिए आये थे. इन लोगों ने रात में शादी का खाना खाया और कुछ देर बाद इनमें से कईयों को दस्त व उल्टी होने लगी. फिर धीरे-धीर लगभग 40 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. इनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल थे.

Read More
{}{}