trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11424242
Home >>Madhya Pradesh - MP

Today Horoscope: देवउठनी एकादशी के दिन इन राशियों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, पढ़िए राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. इस एकादशी का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है. इसे देवउठनी एकादशी के नाम से जाना जाता है. आज के दिन भगवान विष्णु के शालीग्राम स्वरूप के साथ तुलसी जी का विवाह कराया जाता है और पूजा की जाती है. आइए ग्रहों नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं आज यानी 04 नवंबर शुक्रवार के सभी 12 राशियों का राशिफल...

Advertisement
Today Horoscope: देवउठनी एकादशी के दिन इन राशियों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, पढ़िए राशिफल
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 04, 2022, 05:00 AM IST

मेषः वाणी पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. शेयर मार्केट में निवेश करना लाभदायक होगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. मनोरंजन की यात्रा पर जा सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृषः वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत लकी रहने वाला है, रोजी रोजगार की तलाश पूरी होगी. दोस्तों के साथ पार्टी में सम्मिलत हो सकते हैं. जल्दबाजी में लिया गया निर्णय घातक हो सकता है.

मिथुनः दिन की शुरुआत में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कीमती वस्तुएं संभाल कर रखें. वाणी पर संयम बरतें. वाद विवाद से बचें. व्यवसाय में नया निवेश करने से बचें. छात्रों को करियर पर फोकस करने की जरुरत है.

कर्कः आज आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. तली भुनी चीजों का सेवन करने से बचें. परिवार की चिंता बनी रहेगी. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बीताएंगे.

सिंहः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद मिल सकता है. यात्रा के योग हैं. नकारात्मक विचारों से बचें.

कन्याः आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. शाम को मित्रों के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Tulsi Vivah 2022: देवउठनी एकादशी के दिन करें इस विधि से तुलसी मां की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना

तुलाः आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. कार्यों में बाधा आने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. क्रोध को काबू में रखें. विवाद से बचें.

वृश्चिकः आज आपको कोई गुड न्यूज मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के उधारी फंसे हुए पैसे मिल सकते हैं. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा.

धनुः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. शत्रु घात कर सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन होने से परेशान हो सकते हैं. कारोबारी वर्ग उधारी देने से बचें. आज आप जीवनसाथी से अपनी बातें साझा कर सकते हैं.

मकरः आज का दिन मकर राशि वालों के लिए बहुत लकी रहने वाला है. लाभ के नये अवसर प्राप्त होंगे. धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा.

कुंभः आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल न करें. वाहन चलाने में सावधानी बरतें, दुर्घटना के योग हैं. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर नाराजगी हो सकती है.

मीनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार के किसी सदस्य के तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. मित्रों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Shukra Rashi Parivatan: शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर, तुला, धनु सहित इन राशियों की चमकेगी किस्मत

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}