trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11291826
Home >>Madhya Pradesh - MP

Raisen News: साधु के भेष में पहुंचे ठगों को ग्रामीणों ने पकड़ा, हुई जमकर पिटाई, कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती

रायसेन जिले के मंडीदीप थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पोलाहा में टोने टोटके के नाम पर बाबा पैसे लेकर भागने लगे तो ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी पिटाई कर दी. मारपीट में चार बाबा गंभीर रूप से घायल हो गए जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

Advertisement
Raisen News
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 07, 2022, 09:15 AM IST

राज किशोर सोनी/रायसेन :जिले (Raisen News) के मंडीदीप में धर्म के नाम पर गांव के लोगों को ठगना 6 बाबाओं को महंगा पड़ गया. दरअसल यह मामला नगर के मंडीदीप थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पोलाहा (Village Polaha under Mandideep Police Station) का है. जहां टोने टोटके के नाम पर बाबा पैसे लेकर भागने लगे तो ग्रामीणों ने पकड़ कर उनकी पिटाई कर दी. मारपीट में चार बाबा गंभीर रूप से घायल हो गए. जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पुलिस ने सभी फर्जी बाबाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

समस्याओं का समाधान के लिए की पैसों की मांग
उत्तर प्रदेश के बांधवगढ़ निवासी बच्चू जोशी, लवलेश गोस्वामी, मिथिलेश गोस्वामी, विधायक गोस्वामी, गुलाब जोशी और रामस्वरूप गोस्वामी आदि बाबा भिक्षा मांगने पोलाहा गांव गए हुए थे. यहां उन्होंने श्री राधा कृष्ण मंदिर में रात्रि विश्राम किया, इसके बाद सुबह करीब 7 बजे भिक्षा मांगने के लिए गांव में निकल गए. यह सभी मनोज लौवंसी के घर पहुंचे और उनकी समस्याओं का समाधान करने का दावा करते हुए पैसों की मांग की.

लाठी डंडे से जमकर पिटाई 
इस पर मनोज ने 500 रुपये नकद और चांदी की पायल दी. ढोंगी बाबाओं ने पैसे और जेवर लेकर मनोज को आंखें बंद कर ध्यान करने को कहा. इसी बीच बाबा वहां से रफूचक्कर हो गए. कुछ देर बाद मनोज ने आंखें खोली तो बाबाओं को गायब पाते देख, गांव के अन्य लोगों को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही गांव वालों ने भाग रहे बाबाओं को पकड़ लिया और लाठी डंडे से उनकी जमकर पिटाई कर दी. साथ ही इसकी सूचना मंडीदीप पुलिस थाने को भी दे दी. 

गंभीर रूप से हुए घायल 
मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी ढोंगी बाबाओं को थाने लाई और मनोज की शिकायत पर उनके विरुद्ध संबंधित धाराओं में केस बनाया. इसके बाद गंभीर रूप से घायल हुए बच्चू जोशी, लवलेश गोस्वामी, मिथिलेश गोस्वामी और विधायक गोस्वामी को उपचार के लिए भोपाल स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार चल रहा है.

Read More
{}{}