trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11782589
Home >>Madhya Pradesh - MP

महादेव पानी में पिकनिक बनाने गए 3 लोग बहे, 2 को बचाया, एक अब भी लापता

राजधानी भोपाल के पास स्थित रायसेन के पिकनिक स्पॉट में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां भोपाल से पिकनिक मनाने पहुंचे 3 लोग तेज बहाव में बह गए. इनमें से 2 लोगों को रेस्क्यू टीम ने बचा लिया, तीसरे की अब भी तलाश जारी है.

Advertisement
महादेव पानी में पिकनिक बनाने गए 3 लोग बहे, 2 को बचाया, एक अब भी लापता
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Jul 16, 2023, 10:34 PM IST

MP NEWS/देवेश मिश्रा: मध्य प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश का दौर जारी है. बारिश के बाद शहरों के आस-पास बने झरने वाले पर्यटन स्थलों पर काफी भीड़ जुटना शुरू हो गई है. इस दौरान लापरवाही की वजह से कई लोग हादसे के शिकार भी हो रहे हैं. रविवार को मौज मस्ती के दौरान एक ऐसा ही हादसा हो गया. रायसेन जिले के पर्यटक स्थल महादेव पानी के पास धोबी घाट के रपटे पर एक महिला समेत तीन लोग बह गए.

जानकारी के मुताबिक, मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम ने तत्परता दिखाते हुए महिला और पुरुष को बचा लिया गया, लेकिन एक युवक अब भी लापता है. बचाए गए दोनों लोगों को गंभीर चोट आई हैं. उन्हें इलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है. तीनों ही लोग भोपाल से महादेव पानी घूमने आए थे.  गोताखोरों और NDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है. तीसरे युवक की तलाश जारी है. रात होने के कारण युवक की तलाश में परेशानी आ रही है.  रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास कुमार शाहवाल भी मौके पर मौजूद हैं.

इधर, पानी में फंसे युवक-युवती
दूसरी ओर पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में इस तरह की घटना हुई. पर्यटन स्थल देवपहरी सतरेंगा पिकनिक मनाने गए दो युवक-युवती तेज बाढ़ में फंस गए. लोग देवपहरी पिकनिक स्पॉट के बीच में पिकनिक मना रहे थे. इस दौरान अचानक एकाएक पानी बढ़ गया और सभी ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई.  घटना की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बचाने का प्रयास किया, लेकिन तेज बहाव के कारण नहीं निकाल पाए.

फिर इस तरह बचाई जान
युवक और युवती काफी देर तक पानी के तेज बहाव के बीच टीले पर फंसे रहे.  सूचना मिलने पर लेमरू थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जांजगीर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई थी. नगर सेना के गोताखोरों की टीम को रवाना किया गया. गोताखोरों और एसडीआरएफ की टीम ने सफल रेस्क्यू किया.

Read More
{}{}