Home >>Madhya Pradesh - MP

MP से लापता BSF की 2 लेडी कांस्टेबल का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन, बांग्लादेश बॉर्डर पर तलाश

Madhya Pradesh News: ग्वालियर की बीएसएफ अकादमी टेकनपुर से 27 मई से लापता 2 लेडी कांस्टेबल की लोकेशन मिल गई है. इस मामले पुलिस ने बड़ी जानकारी दी है. दोनों की तलाश बांग्लादेश बॉर्डर पर की जा रही है. यही नहीं दोनों कांस्टेबल की तलाश इंटेलिजेंस को भी है.

Advertisement
MP से लापता BSF की 2 लेडी कांस्टेबल का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन, बांग्लादेश बॉर्डर पर तलाश
Stop
Updated: Jul 07, 2024, 12:01 PM IST

MP NEWS: बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में पदस्थ दो लेडी आरक्षकों की तलाश पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश बार्डर पर हो रही है. इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है. दोनों की तलाश एसआईटी और इंटेलिजेंस कर रही है. इसके साथ ही गायब महिला कांस्टेबल की मां की शिकायत पर बिलौआ थाना पुलिस द्वारा अपहरण का मामला भी दर्ज कर लिया गया है. 

गौरतलब है कि ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से दो महिला आरक्षकों के लापता होने का मामला सामने आया था. दोनों दोस्त हैं, जो कि 27 मई से अकादमी के हॉस्टल से गायब हैं. लापता आरक्षक आकांक्षा निखार जबलपुर की रहने वाली है, तो दूसरी शहाना खातून पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की निवासी है. ग्वालियर के बिलौआ थाना पुलिस को बीएसएफ की ओर से सूचना मिलने के बाद जब पड़ताल की गई तो दोनों ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर साथ साथ ट्रेन में बैठते दिखीं. पहले वे दिल्ली पहुंची वहां एटीएम से पैसे निकाले और फिर मुर्शिदाबाद के लिए रवाना हुईं. वहां से कोलकाता जाकर फिर मुर्शिदाबाद पहुंची. 

मां ने बताया बेटी की जान को खतरा
यह दोनों अकादमी में सहायक प्रशिक्षण केंद्र में 2021 से प्रशिक्षक के पद पर हैं. आकांक्षा की मां मंगलवार को पुलिस जनसुनवाई में पहुंची और बेटी के अपहरण का आरोप शहाना पर लगाकर बेटी की जान को खतरा भी बताया. इस पूरे मामले में बिलौआ थाना पुलिस ने अब गायब महिला कांस्टेबल आकांक्षा की मां की शिकायत पर सहाना खातून और उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर पुलिस टीम पश्चिम बंगाल भेजी है.

मुर्शिदाबाद में मिली आखिरी लोकेशन
ग्वालियर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने बताया कि सबाना खातून और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पता चला है कि टेकनपुर की बीएसफ अकेडमी में दोनों एक ही कमरे में रहती थीं. दोनों की तलाश के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया है. दोनों कांस्टेबल मोबाइल का डेटा भी डिलीट करके गए हैं. एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी गई है. इस मामले में जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा. दोनों की लास्ट लोकेशन पश्चिम बंगाल में मिली है. मुर्शिदाबाद में ही शबाना खातून का घर है.

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

{}{}