trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11354897
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Daily Current Affairs 17 September 2022: ये हैं 17 सितंबर के करेंट अफेयर्स के इम्पोर्टेन्ट क्वेश्चन

Madhya Pradesh Today Current Affairs Daily Quiz: देश दुनिया से कनेक्ट होने और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में अच्छा स्कोर करने के लिए पढ़िए 17 सितंबर 2022 के इंपोर्टेंट करंट अफेयर्स के प्रश्न.

Advertisement
Madhya Pradesh Daily Current Affairs 17 September 2022:
Stop
Abhay Pandey|Updated: Sep 17, 2022, 05:30 AM IST

Madhya Pradesh Daily Current Affairs 17 September 2022: आज के कॉम्पीटीशन के जमाने में सरकारी नौकरी पाना बहुत कठिन है. जो स्टूडेंट दिन रात एक कर के लगातार पढ़ाई करते हैं. उनको ही सरकारी नौकरी मिलती है. साथ ही आजकल के समय और भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. एग्जाम का लेवल अब पहला से ज्‍यादा टफ हो गया है. करंट अफेयर्स तो आप मिस ही नहीं कर सकते. इसलिए डेली हम देश और प्रदेश से रिलेटेड करंट अफेयर्स बताते हैं. जो आप के सरकारी नौकरी के सपने को पूरा करने के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होंगे.

1.कौन सा शहर 'स्मार्ट एड्रेस' के साथ देश का पहला 'स्मार्ट सिटी' बनेगा?
उत्तर: इंदौर

2.हिन्दी दिवस पर हिंदी भाषा सम्मान अलंकरण समारोह का आयोजन कहां पर किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देश-विदेश के 12 हिंदी सेवियों को सम्मानित किया?
उत्तर: रवीन्द्र भवन (भोपाल)

3.हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज ने किस सम्मान से जयदीप कर्णिक को वर्ष 2019 के लिए और नई दिल्ली की ऋतम संस्था को वर्ष 2020 के लिए सम्मानित किया?
उत्तर: राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी सम्मान

4.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के दिन मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क आएंगे, यह पार्क राज्य के किन दो जिलों में स्थित है और इसकी स्थापना कब हुई थी
उत्तर: श्योपुर और मुरैना (2018)

5.अमृत सरोवर योजना के निर्माण में मध्य प्रदेश का कौन से स्थान पर रहा है? 
उत्तर: दूसरे

6.विश्व रोगी सुरक्षा दिवस (World Patient Safety Day) हर साल कब मनाया जाता है?
उत्तर: 17 सितंबर

7.आंध्र प्रदेश के तिरुपति में 16 सितंबर को भारत के पहले लिथियम सेल प्रोडक्शन प्लांट का शुभारंभ केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, कौशल विकास और उद्यमिता,राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया है,यह किस राज्य से राज्यसभा सांसद हैं? 
उत्तर: कर्नाटक

8.किस भारतीय मूल के अधिकारी को दक्षिण अफ्रीका का इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर-जनरल नियुक्त किया है?
उत्तर: इम्तियाज अहमद फ़ज़ल

9.हाल ही में श्रीलंका में भारत ने फाइनल में नेपाल को 4-0 से हराकर SAFF U-17 चैम्पियनशिप खिताब बरकरार रखा, मैच में टीम के कप्तान कौन थे?  
उत्तर: वनलालपेका गुइते

10.स्विस टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने गुरुवार को संन्यास की घोषणा की, उन्होंने कितने ग्रैंड स्लैम खिताब जीते और कितने हफ्ते वह नंबर 1 रहे?
उत्तर: 20 और 310 सप्ताह

Read More
{}{}