trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12407191
Home >>MP-Politics

कांग्रेस के प्रदर्शन में बवाल! पुलिस-कार्यकर्ताओं में झड़प, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी घायल

Bhopal News: मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई.  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी वाटर कैनन के प्रभाव से घायल हो गए.

Advertisement
Jitu Patwari injured
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 30, 2024, 04:44 PM IST

Youth Congress Bhopal protest: मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित 'क्या हुआ तेरा वादा' अभियान के समापन के अवसर पर भोपाल में मुख्यमंत्री आवास के घेराव के दौरान एक बड़ा हंगामा हो गया. हजारों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, बीवी श्रीनिवास, उमंग सिंघार, मितेन्द्र दर्शन सिंह, और विवेक तंखा सहित, मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च कर रहे थे. पुलिस ने रोशनपुरा चौराहा पर 7 लेयर की बैरिकेडिंग की थी, जिसे पार करने की कोशिश के दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए.

संघर्ष में कई कार्यकर्ता घायल हो गए
जब यूथ कांग्रेस ने पहली लेयर तोड़ी, तो पुलिस ने तुरंत वाटर कैनन और आंसू गैस का प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने का प्रयास किया. इस संघर्ष में कई कार्यकर्ता घायल हो गए, और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, जो बैरिकेड पर चढ़ गए थे, पुलिस की वाटर कैनन के प्रभाव से नीचे गिर गए, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं. पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, जिसमें कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं. इसके बाद, सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्हें बसों में भरकर थाने ले जाया गया.

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बयान
विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता BJP के कार्यकर्ताओं से दो-दो हाथ के लिए तैयार हैं. एमपी में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं. एमपी में अगर किसी कांग्रेस कार्यकर्ता को नुकसान पहुंचाया गया तो ईंट से ईंट बजा दी जाएगी. सरकार को एमपी का विकास करना है तो गांवों तक पहुंचना होगा. बिजली के बिल बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन आम लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बंग्लादेश का तख्ता पलट युवाओं ने किया था. आगामी चुनाव में एमपी सरकार का तख्ता पलट करना है.

फिर चर्चा में सिंधिया को हराने वाले केपी यादव, उम्मीद टूटते ही दिया बयान, टाइगर अभी जिंदा है..!

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का बयान
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस के संकट के दौर में युवाओं को पूरी ताकत से जुट जाना होगा. BJP की मानसिकता पर मुझे तरस आता है. BJP को बाबा साहब के संविधान का सम्मान करना होगा. BJP में ऐसा प्रदेश बना दिया है कि दलित बच्चियों के दुष्कर्म के मामलों में अगर परिवार विरोध करता है तो उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर अन्याय और अत्याचार हो रहा है. राहुल गांधी को 10 साल तक अपमानित किया गया. राहुल गांधी दलित और आदिवासियों की आवाज हैं. जातिगत जनगणना एमपी में भी होनी चाहिए.

MP से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए जॉर्ज कुरियन, बनाया नया रिकॉर्ड

युथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन का बयान
युथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन ने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार हर जगह बुलडोजर चला रही है. अगर आपको बुलडोजर चलाने का शौक है तो बेरोजगारी, महंगाई, एससी-एसटी और महिला अत्याचारों पर भी बुलडोजर चलाएं.

पुलिस की कार्रवाई
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़े जाने के बाद पुलिस ने कहा कि रोशनपुरा चौराहे से आगे जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद वे आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इसी कारण आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का प्रयोग किया गया. लगभग 60 से 70 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया.

रिपोर्ट: अनिल नागर (भोपाल)

Read More
{}{}