trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12411679
Home >>MP-Politics

सिंगरौली में आदिवासी किसान की मौत पर भड़की सियासत, कांग्रेस ने किया तीखा हमला

Singrauli News: सिंगरौली में आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया की मौत से राज्य में सियासत गरमा गई है.विपक्ष ने सरकार पर आदिवासियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया और न्याय की मांग की है.

Advertisement
 MP Politics
Stop
Abhay Pandey|Updated: Sep 02, 2024, 06:23 PM IST
MP Politics: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के गन्नई गांव में आदिवासी किसान इंद्रपाल अगरिया की मौत से राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है. इंद्रपाल, जो एक गरीब आदिवासी किसान था, रेत माफियाओं द्वारा की जा रही अवैध रेत खनन का विरोध कर रहा था. उसने माफियाओं को अपनी फसल से ट्रैक्टर ले जाने से मना किया, जिसके बाद रेत माफियाओं ने उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. इंद्रपाल को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, BJP पर लगा गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

CM मोहन ने PM मोदी को बताया सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री, कहा-कोई टेड़ा चले तो सीधा करना आता है

 
राजनीति में आ गया उबाल 
इस घटना के बाद से सिंगरौली में तनाव बढ़ गया है. गुस्साए ग्रामीणों ने सरई थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. इसके साथ ही इस घटना को लेकर राज्य की राजनीति में उबाल आ गया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सत्ता पक्ष पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इसे आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार का एक और उदाहरण बताया और पूछा कि राज्य में कब तक ऐसे अत्याचार होते रहेंगे. कमलनाथ के इस बयान के बाद विपक्ष ने सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं.
 
'दलितों और आदिवासियों का उत्पीड़न चरम'
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में दलितों और आदिवासियों का उत्पीड़न चरम पर है और सरकार माफियाओं को संरक्षण दे रही है. पटवारी ने चेतावनी दी कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह सड़कों पर खुला संघर्ष करने को मजबूर हो जाएंगे. पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने भी देवसर विधायक पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में जंगलराज कायम हो चुका है.
 
सरकार और विपक्ष के बीच इस मामले को लेकर तीखी नोकझोंक शुरू हो गई है. भाजपा प्रवक्ताओं ने विपक्ष के आरोपों को झूठा और निराधार बताया है. उनका कहना है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति मजबूत है और सरकार अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. भाजपा प्रवक्ता गुंजन चौकसे ने कहा कि कांग्रेस केवल राजनीतिक लाभ के लिए इस मामले को उछाल रही है और सरकार पर झूठे आरोप लगा रही है.
 
वहीं, मामले को लेकर सिंगरौली के एसपी निवेदिता गुप्ता ने बताया कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. जिला प्रशासन और पुलिस की टीम घटनास्थल पर मौजूद है और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}