trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12391222
Home >>MP-Politics

IND-BAN क्रिकेट मैच ने भड़काई सियासी आग: कांग्रेस-BJP के बीच तीखी बयानबाजी, हिंदू महासभा ने भेजा खून से पत्र

MP Politics: ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस ने शेख हसीना की सुरक्षा पर सवाल उठाकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, वहीं, भाजपा ने विपक्ष पर विदेश नीतियों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

Advertisement
India-Bangladesh Match
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 20, 2024, 03:17 PM IST

India-Bangladesh Match: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर सियासत शुरू हो गई है. अखिल भारत हिंदू महासभा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में मैच रद्द करने की मांग की है और इस संबंध में पीएम मोदी को खून से पत्र भेजा है. वहीं, कांग्रेस ने शेख हसीना  को लेकर केंद्र पर सवाल उठाए हैं, जबकि बीजेपी ने विपक्ष से विदेश नीति के मुद्दे पर राष्ट्र धर्म निभाने की बात कही है.

ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट के बादल, हिंदू महासभा ने PM मोदी को लिखा पत्र

अग्निवीर जवान निकला 50 लाख रुपये की लूट का मुख्य आरोपी, जीतू पटवारी ने PM मोदी से पूछे ये सवाल

हिंदू महासभा ने किया मैच का विरोध
ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच खेला जाना है. हालांकि, ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. पीएम मोदी को खून से लिखा पत्र भेजा गया है और मैच को रद्द करने की मांग की गई है. भारत-बांग्लादेश मैच रद्द करने की मांग पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पूछा है कि शेख हसीना को भारत में सुरक्षा क्यों दी गई, सरकार अपनी नियत साफ करे. वहीं बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष की जगह विदेश नीति में राष्ट्र धर्म निभाए.

विदेश नीति पर कांग्रेस और बीजेपी में टकराव
मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि नाथूराम गोडसे वाली हिंदू महासभा अब मैच रद्द करने की मांग कर रही है. केंद्र सरकार बताए कि भारत का बांग्लादेश को लेकर क्या स्टैंड है? शेख हसीना को भारत में पनाह क्यों दी गई? इसके पीछे भारत की नीति और मकसद क्या है?

राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप
कांग्रेस के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई. भाजपा प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि विदेश नीति के मामले में विपक्ष को राष्ट्र धर्म निभाना चाहिए, लेकिन कांग्रेस पार्टी विदेश नीतियों का उल्लंघन कर रही है. ऐसे समय में जब सबको एक होना चाहिए, कांग्रेस पार्टी राजनीति कर रही है. इससे पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब शेख हसीना को लेकर जो फैसले लिए गए थे, उन पर भाजपा ने विपक्ष में रहते हुए कभी सवाल नहीं उठाए, लेकिन अब कांग्रेस हर मुद्दे पर राजनीति कर रही है.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा (भोपाल)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}