trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12422665
Home >>MP-Politics

बल्ला कांड के फैसले पर सियासत! पटवारी ने विजयवर्गीय को लेकर उठाए सवाल

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में पांच साल पहले हुए बल्ला कांड को लेकर सियासत शुरू हो गई है. इस केस में पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय को MP-MLA कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट के इस फैसले पर MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने सवाल उठाए हैं. 

Advertisement
jitu patwari
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Sep 09, 2024, 10:45 PM IST

MP PCC Chief Jitu Patwari Raised Question: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 5 साल पहले बल्ला कांड हुआ था. इस केस में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और पूर्व BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ भी आरोप थे. सोमवार को MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए पूर्व BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय को बरी कर दिया है. उनके साथ इस केस के सभी 10 आरोपियों को भी क्लीन चिट दी गई. फैसला आने के बाद इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है. MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने इस पर सवाल उठाए हैं. 

सभी आरोपी दोषमुक्त
सोमवार को MP-MLA कोर्ट ने इंदौर बल्ला कांड पर सुनवाई की. इस मामले में कोर्च ने BJP के पूर्व विधायक और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय समेत सभी 10 आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है. 

जीतू पटवारी ने उठाए सवाल
अब इस फैसले को लेकर सियासत शुरू हो गई है. MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर लिखा- 'जिस बल्लाकांड ने मोदी जी का भी पारा चढ़ा दिया था, उस केस में इंदौर के बल्लेबाज़ को क्लीन चिट मिल गई.
यह है मोदी जी के नये भारत की नयी तस्वीर.  भाजपा सरकार में न्याय और संविधान दोनों ख़तरे में है, इसीलिए हमारे नेता राहुल गांधी जी संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- इंदौर के बल्ला कांड में बच गए विजयवर्गीय, MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, PM मोदी हुए थे गुस्सा

क्या है मामला
मामला 5 साल पुराना साल 2019 का है. 26 जून 2019 को इंदौर में जर्जर मकान को लेकर इंदौर नगर निगम ने कार्रवाई की थी. इस दौरान स्थानीय लोगों ने इंदौर-3 विधानसभा सीट से तत्कालीन विधायक आकाश विजयवर्गीय को बुला लिया. विधायक ने आते ही नगर निगम की कार्रवाई का विरोध किया और कर्मचारियों को मौके से जाने के लिए कहा. इस दौरान आकाश विजयवर्गीय की नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस से बहस हुई थी. इसके बाद क्रिकेट बेट से हमला करने का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में यह मामला चर्चा में आ गया था. जिस वक्त यह कांड हुआ था उस वक्त मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थी. 

इनपुट- भोपाल से अनिल नागर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में एक साथ 29 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर, कई जिलों में सहायक कलेक्टर बदले

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}