trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12425722
Home >>MP-Politics

राहुल गांधी के खिलाफ ज्योतिरादित्य सिंधिया का आक्रमक रुख, याद दिलाया पुराना मामला

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन दिनों राहुल गांधी के खिलाफ आक्रमक रुख अपना रखा है. सिंधिया ने एक बार फिर राहुल पर बड़ा निशाना साधा है.

Advertisement
ज्योतिरादित्य सिंधिया के निशाने पर राहुल गांधी
Stop
Arpit Pandey|Updated: Sep 11, 2024, 09:05 PM IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस में रहते हुए कभी राहुल गांधी के अच्छे मित्र रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों उनके खिलाफ आक्रमक रुख में नजर रहे हैं. एक बाद एक ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार राहुल गांधी के बयानों पर पलटवार कर रहे हैं, या कहा जाए कि बीजेपी में वह उन नेताओं में शामिल हैं जो फिलहाल राहुल गांधी के बयानों को सबसे ज्यादा टारगेट कर रहे हैं. बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर सोशल मीडिया के जरिए राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. एक तरफ उन्होंने राहुल को सालों पुरानी घटना याद दिलाते हुए कांग्रेस को सिख विरोधी बताया तो दूसरी तरफ आरक्षण के मुद्दे पर भी सिंधिया ने राहुल को घेरा. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया की राहुल गांधी पर पोस्ट 

दरअसल, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी फिलहाल अमेरिका के दौरे पर हैं, लेकिन राहुल के कुछ बयानों पर देश में सियासत गर्मा गई है. उनके एक बयान पर सिंधिया ने पोस्ट करते हुए लिखा 'कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रविरोधी मानसिकता और झूठ बोलने की आदत आज सबके सामने आ गई है! वैसे तो कांग्रेस का इतिहास देश में दरार और विभाजन के बीज बोने का रहा है, लेकिन राष्ट्र के प्रति हालिया उपेक्षा और अनादर दर्शाता है कि पार्टी और भी अधिक नीचे गिरने में सक्षम है! विभाजनकारी विचारधारा के साथ, राहुल गांधी हमारे वीर और देशभक्त सिख समुदाय के बारे में सरासर झूठ फैला रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि कांग्रेस के शासनकाल में ही हमारे सिख भाइयों और बहनों के खिलाफ भयानक हिंसक हमले और नरसंहार किए गए थे. उनके बयान याद दिलाते हैं कि 'बड़ी पुरानी पार्टी' अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है और हमारे देश की छवि को नष्ट कर सकती है.'

सिंधिया ने आरक्षण के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीन घंटे बाद एक और पोस्ट की और इस बार राहुल गांधी और कांग्रेस को आरक्षण के मुद्दे पर घेरा. सिंधिया ने लिखा 'देश के दलित, ओबीसी और आदिवासी भाई-बहन, कांग्रेस से सचेत रहें!. कांग्रेस ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारतीय संविधान और डॉ. बी.आर. अंबेडकर के समानता के सिद्धांत उनके लिए कोई मायने नहीं रखते. आरक्षण खत्म करने के बारे में राहुल गांधी का बयान हमारे एससी/एसटी/पिछड़े समुदायों के प्रति कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है.' सिंधिया की दोनों पोस्टों में निशाने पर राहुल गांधी और कांग्रेस थे. इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था. 

राहुल गांधी ने अमेरिका में दिया था बयान 

दरअसल, राहुल गांधी ने अमेरिका के वर्जीनिया में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था असली लड़ाई राजनीति की नहीं बल्कि धार्मिक स्वतंत्रता की है, राहुल गांधी ने सवाल उठाया था कि 'क्या भारत में सिखों को पगड़ी या कड़ा पहनने, या गुरुद्वारा जाने की अनुमति होगी?'. राहुल गांधी के इसी बयान पर ही सिंधिया ने पहला पोस्ट किया था. इसके अलावा राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर भी बड़ा बयान दिया था. जिसके पलटवार में सिंधिया ने दूसरी पोस्ट की थी.  

राहुल के खिलाफ आक्रमक हैं सिंधिया 

कभी कांग्रेस में रहते हुए राहुल गांधी के सबसे करीबी दोस्त रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया फिलहाल उनके खिलाफ आक्रमक नजर आ रहे हैं, बीजेपी में शामिल होने के बाद दोनों की राहें अलग हैं तो रिश्ते में तल्खी भी आ गई है. सिंधिया राहुल को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. 

ये भी पढ़ेंः अपनों के निशाने पर राहुल गांधी, अमेरिका यात्रा पर सवाल, 'बस करो नेताजी बहुत हो गया'

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Read More
{}{}