trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12401609
Home >>MP-Politics

जन्माष्टमी पर UP में 'बटेंगे तो कटेंगे', MP में 'राम कृष्ण की जय करना होगा' का नारा

Janmashtami: जन्माष्टमी के मौके पर एक तरफ जहां मंदिरों में धूम रही तो दूसरी तरफ राजनीतिक बयानबाजी की भी जमकर चर्चा रही, सीएम मोहन यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. 

Advertisement
सीएम मोहन और सीएम योगी
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 26, 2024, 10:54 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयानों से जन्माष्टमी के दिन देश की सियासत गर्मा गई. दोनों ही मुख्यमंत्रियों के बयानों पर बीजेपी और विपक्षी पार्टियां आमने-सामने आ गई. जन्माष्टमी के मौके पर इधर सीएम मोहन यादव ने भगवान श्रीराम और कृष्ण को लेकर चंदेरी में बड़ा बयान दिया तो उधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने  एकजुट रहने की अपील करते हुए बड़ी बात कही. जिससे दोनों एक ही राह पर चलते नजर आए. 

'राम-कृष्ण की जय कहना होगा' 

दरअसल, सीएम मोहन यादव जन्माष्टमी के मौके पर चंदेरी पहुंचे थे. जहां उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा 'भारत के अंदर रहना है, तो राम-कृष्ण की जय कहना होगा, सावधान.. जो यहां का खाता है, कहीं और का बजाता है, यह नहीं चलेगा.' उनके इस बयान की चर्चा तेजी से सियासी गलियारों में होने लगी और नेताओं ने इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. लेकिन सीएम मोहन का यह अंदाज चर्चा में जरूर आ गया है. 

योगी आदित्यनाथ ने भी कही बड़ी बात 

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ा बयान देते हुए लोगों से एकजुट रहने की अपील की है. आगरा में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा 'बांग्लादेश में हुईं गलतियां भारत में नहीं होनी चाहिए राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता, राष्ट्र तभी मजबूत होगा, जब हम सब एकजुट रहेंगे. बंटेंगे तो कटेंगे.' सीएम योगी के बयान पर भी देश में सियासत शुरू हो गई. 

ये भी पढ़ेंः जन्माष्टमी पर बोले CM मोहन-जो यहां का खाता है, कहीं और का बजाता है, यह नहीं चलेगा

एक ही राह पर दोनों सीएम 

यूपी और एमपी के मुख्यमंत्रियों के बयानों के एक ही राह का माना जा रहा है. दोनों सीएम के बयानों पर नजर डाली जाए तो यह एक जैसे ही हैं. विपक्ष जहां दोनों मुख्यमंत्रियों के बयानों पर हल्ला बोलता नजर आ रहा है तो वहीं बीजेपी लगातार उन्हें काउंटर कर रही है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर सपा और कांग्रेस ने विरोध जताया तो एमपी में सीएम मोहन यादव के बयान पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके निशाना साधा. जिससे मध्य प्रदेश की सियासत भी गर्मा गई है. 

सियासत हाई 

फिलहाल यूपी से लेकर एमपी तक सियासत हाई नजर आ रही है. नेशनल मीडिया पर दोनों मुख्यमंत्रियों के बयान चर्चा में हैं, जिससे माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में दोनों मुख्यमंत्रियों के बयानों पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश का सियासी पारा हाई होना तय है. 

ये भी पढ़ेंः 5 मौके जब मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव नेशनल मीडिया में रहे चर्चा में, बन गए हेडलाइन

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Read More
{}{}