trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12402721
Home >>MP-Politics

MP से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए जॉर्ज कुरियन, बनाया नया रिकॉर्ड

George Kurien: मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन निर्विरोध चुन लिए गए हैं. जिसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की राजनीति में नया रिकॉर्ड भी बना दिया है. 

Advertisement
जॉर्ज कुरियन निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए
Stop
Arpit Pandey|Updated: Aug 27, 2024, 05:01 PM IST

Rajya Sabha By Poll: केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. बीजेपी उन्हें उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया था, जहां उनके अलावा किसी और प्रत्याशी का फॉर्म नहीं होने की वजह से उन्हें निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया है. जॉर्ज कुरियन ने सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ विधानसभा पहुंचकर रिटर्निंग ऑफिसर से निर्वाचन प्रमाण पत्र लिया है. इसी के साथ उन्होंने प्रदेश की सियासत में एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. 

सीएम मोहन यादव ने दी बधाई 

जॉर्ज कुरियन के राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने जाने पर सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा ने बधाई दी. उन्होंने बताया कि यह मध्य प्रदेश के लिए खुशी की बात है कि जॉर्ज कुरियन राज्यसभा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीं जॉर्ज कुरियन ने भी पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश और केरल का रिश्ता मदद का रिश्ता है, केरल की बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 20 करोड़ की मदद के लिए मध्य प्रदेश सरकार का आभार जताता हूं. हम सब मिलकर काम करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः सिंधिया ने उठाई गन, लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को बड़ा तोहफा

मध्य प्रदेश से पहले ईसाई सांसद 

मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने जाने वाले जॉर्ज कुरियन पहले ईसाई सांसद बन गए हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसकी खासियत है कि वह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. कुरियन मोदी सरकार में राज्यमंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इससे पहले वह बीजेपी के संगठन में कई अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं. मोदी सरकार-3 में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया था. तब वह किसी सदन के सदस्य नहीं थे, लेकिन अब बीजेपी ने उन्हें मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेज दिया है. 

मध्य प्रदेश से बीजेपी के 8 राज्यसभा सांसद 

मध्य प्रदेश से बीजेपी के अब आठ राज्यसभा सांसद हो गए हैं. जॉर्ज कुरियन के निर्विरोध चुने जाने के बाद एक और सांसद बढ़ गया है. वह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह सांसद बने हैं, सिंधिया ने लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद बीजेपी ने उनकी जगह उपचुनाव में कुरियन को उम्मीदवार बनाया था. अब जॉर्ज कुरियन, एल मुरुगन, कविता पाटीदार, सुमित्रा बाल्मीकि, सुमेर सिंह सोलंकी, बंशीलाल गुर्जर, माया नारोलिया और उमेशनाथ महाराज राज्यसभा के सांसद हैं. वहीं कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा और अशोक सिंह राज्यसभा सांसद हैं. 

ये भी पढ़ेंः छतरपुर में पत्थरबाजी का आरोपी हाजी शहजाद गिरफ्तार, पुलिस ने कोर्ट में दबोचा 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}