trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12403748
Home >>MP-Politics

फिर चर्चा में सिंधिया को हराने वाले केपी यादव, उम्मीद टूटते ही दिया बयान, टाइगर अभी जिंदा है..!

MP Politics: 2019 लोकसभा चुनाव में गुना लोकसभा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले केपी यादव फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. गुना के पूर्व सांसद ने एक सभा में समर्थकों से कहा- टाइगर अभी जिंदा है...! राज्यसभा जाने की उम्मीद टूटने के बाद यादव के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. 

Advertisement
 फिर चर्चा में सिंधिया को हराने वाले केपी यादव, उम्मीद टूटते ही दिया बयान, टाइगर अभी जिंदा है..!
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Aug 28, 2024, 12:01 PM IST

Madhya Pradesh News: गुना लोकसभा सीट पर 2019 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले भाजपा नेता और पूर्व सांसद केपी यादव एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने अशोक नगर जिले में एक सभा के दौरान दिए बयान से कई सियासी चर्चाओं को हवा दे दी है. अशोक नगर से भाजपा के पूर्व सांसद डॉक्टर केपी यादव मंच से बोले 'टाईगर अभी जिंदा है...' अब डॉक्टर केपी यादव के बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. 

केपी यादव मंगलवार को यादव महासभा की ओर से मुंगावली में आयोजित कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यादव ने कहा- 'मैंने देखा कई लोग मुझे देखकर उदास नजर आए, लेकिन उदास न हों श्रीकृष्ण पर विश्वास रखें. टाइगर अभी जिंदा है. केपी यादव 2019 में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे ज्योतिरादित्य को हराकर सुर्खियों में आये थे, लेकिन इस बार भाजपा ने टिकट काटकर सिंधिया को उम्मीदवार बनाया था. सिंधिया की राज्यसभा सीट खाली होने पर केपी यादव को उम्मीद जगी थी, लेकिन मौका नहीं मिला. उसके बाद आए बयान से कई मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  बुरी फंसी एक्ट्रेस कंगना रनौत, बयान से भड़के मध्य प्रदेश के किसान, दे डाली ये धमकी
 
टिकट कटने पर गृहमंत्री अमित शाह ने दिया था भरोसा
बता दें कि 2019 लोकसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया को हारने वाले केपी यादव को 2024 में टिकट कट गया. क्योंकि इस बार सिंधिया भाजपा में आ गए. केपी यादव का टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा ने गुना से टिकट दिया था. यादव को लोकसभा से टिकट कटने के बाद राज्यसभा जाने की उम्मीद थी. गृहमंत्री अमित शाह ने सिंधिया के चुनावी सभा में केपी की चिंता उनकी चिंता बताकर राजनीतिक पुनर्वास का भरोसा दिया था.

ये भी पढ़ें-  सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

क्या सिंधिया ने लिया हार का बदला
राज्यसभा के लिए मौका नहीं मिलने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने केपी यादव को लेकर तंज कसा था. कांग्रेस ने X पोस्ट के जरिए कहा कि सिंधिया ने केपी यादव से अपनी हार का बदला ले लिया. कांग्रेस ने लिखा- सिंधिया को हराने वाले केपी यादव का पहले लोकसभा टिकट काटा गया, उसके बाद राज्यसभा जाने से भी रोक दिया गया. बता दें कि सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. सिंधिया के इस्तीफे से खाली हुई इस सीट पर सबसे मजबूत दावेदारी केपी यादव की मानी जा रही थी. दरअसल, केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा का चुनाव लड़ाने के लिए सीट दी थी.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}