trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12416213
Home >>MP-Politics

ड्रग्स को लेकर पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने जताई गंभीर चिंता, प्रधानमंत्री से की ये अपील

MP News in Hindi: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राघौगढ़-गुना में बड़े पैमाने पर ड्रग्स कैप्सूल के अवैध कारोबार पर गंभीर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाने की मांग की.   

Advertisement
Digvijay Singh
Stop
Abhay Pandey|Updated: Sep 05, 2024, 02:31 PM IST

Digvijay Singh News: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नशे को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने नशे के बढ़ते प्रचलन पर गंभीर बयान देते हुए कहा कि उनके क्षेत्र राघौगढ़-गुना में बड़े पैमाने पर ड्रग्स कैप्सूल का अवैध निर्माण और सप्लाई की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत के कारण इस कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि नशे के कारण अपराध बढ़ रहे हैं और युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर विशेष अभियान चलाने की अपील की, जिससे नशे से जुड़े मामलों की जांच हो सके और इस गंभीर समस्या से निपटा जा सके.

लक्ष्मण सिंह ने सैम पित्रोदा को बताया कांग्रेस का दुश्मन, राहुल को पिता राजीव गांधी से बताया था बेहतर

सिंगरौली में आदिवासी किसान की मौत पर भड़की सियासत, कांग्रेस ने किया तीखा हमला

'नशा देश का राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है' 
दिग्विजय सिंह ने कहा कि नशा देश का राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है. पूरे देश में नशा और ड्रग्स का प्रचलन बीमारी की तरह बढ़ता जा रहा है. बच्चों और युवाओं में बड़े पैमाने पर नशा फैल रहा है. हजारों करोड़ का ड्रग्स पकड़ा जाता है, लेकिन यह कहां से आ रहा है और किसके पास जाता है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाती है.
 
गुना जिले में नशे का अवैध व्यापार 
उन्होंने आगे कहा कि गुना जिले में भी बड़े पैमाने पर ड्रग्स का अवैध धंधा फल-फूल रहा है. ड्रग्स की कैप्सूल बनाई जा रही हैं और सप्लाई की जा रही है. नशे के कारोबार में पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत है, उन्हें इसका हिस्सा मिल रहा है, इसलिए इस पर रोक नहीं लग रही है. नशे से जुड़े मामलों की जांच होनी चाहिए क्योंकि नशे के कारण ही अपराध जैसे चोरी, लूट, और हत्या की वारदातें बढ़ रही हैं.
 
नशे के खिलाफ विशेष अभियान की मांग 
दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इस पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई, तो देश के नौजवानों का भविष्य अंधकार में चला जाएगा. नशे के कारण देशभर में अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं. चोरी, लूट, और हत्या जैसी घटनाएं बढ़ने का मुख्य कारण नशे का बढ़ता प्रचलन है.
 
रिपोर्ट: अनिल नागर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}