trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12416643
Home >>MP-Politics

क्या यही है मोहब्बत की दुकान? हिंसा के अखाड़े में तब्दील हुआ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, आपस में भिड़े कांग्रेसी

Congress Dharna in Damoh: कांग्रेस के दमोह धरने में राहुल गांधी के नाम और विचारधारा का जिक्र करते हुए समर्थकों में गहरा विवाद हुआ. धरना स्थल पर कुर्सियां फेंकी गईं और गाली-गलौच हुई. युवा कांग्रेस में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है, जिससे हंगामे की स्थिति उत्पन्न हुई.

Advertisement
Damoh News
Stop
Abhay Pandey|Updated: Sep 05, 2024, 07:00 PM IST

Damoh News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश में मोहब्बत की दुकान की लाख दलील दें, लेकिन उनके नाम और उनकी विचारधारा का नाम लेकर उनके समर्थक इस दुकान से हंगामा, हाथापाई और गाली-गलौच परोस रहे हैं. यह हम यूं ही नहीं कह रहे, बल्कि एमपी के दमोह से कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं. जब कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के दौरान जमकर कुर्सियां फेंकी गईं, नारों की जगह गालियां सुनाई दीं और कांग्रेसी हाथापाई तक करते नजर आए. इस पर भी खास बात यह है कि यह सब किसी और के साथ नहीं हुआ, बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के समर्थकों के साथ यह सब किया.

ड्रग्स को लेकर पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने जताई गंभीर चिंता, प्रधानमंत्री से की ये अपील

लक्ष्मण सिंह ने सैम पित्रोदा को बताया कांग्रेस का दुश्मन, राहुल को पिता राजीव गांधी से बताया था बेहतर

किसानों की समस्या पर कांग्रेस का धरना
दरअसल, दमोह के बस स्टैंड पर किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस ने धरना दिया था. नेता भाजपा सरकार को कोस रहे थे, कि अचानक धरना स्थल पर कुर्सियां फेंकी जाने लगीं, नारों की जगह गालियां सुनाई देने लगीं और हालात भगदड़ के हो गए. यह सब युवा कांग्रेस के नेताओं ने अपने ही संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ किया. 

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर विवाद
मामले के मुताबिक, दमोह में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर दो महीने से विवाद चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पद पर दिगपाल सिंह की नियुक्ति से युवा कांग्रेसी नाराज़ हैं. उनका कहना है कि दिगपाल कांग्रेस की विचारधारा से बहुत दूर हैं और आरएसएस के एजेंट हैं. बीते विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा, जिससे कांग्रेस को नुकसान हुआ. इसके अलावा, सामाजिक तौर पर दिगपाल सिंह ने कई जातियों का अपमान भी किया है और ऐसे लोगों की कांग्रेस में कोई जगह नहीं दी जाएगी. इस बात का लगातार विरोध हो रहा है और प्रदेश कांग्रेस ने दिगपाल की नियुक्ति होल्ड पर कर दी है.

धरना स्थल पर बढ़ता हंगामा
युवा कांग्रेसियों का कहना है कि दिगपाल और उनके समर्थक कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में नहीं आएंगे. और अब जब धरने में दिगपाल और उनके साथी पहुंचे, तो हंगामा खड़ा हो गया. युवा नेता भड़क गए और दिगपाल समर्थकों को धरना स्थल से दौड़ाया गया. वहीं, इन हालातों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युवाओं से संयम से काम लेने और अनुशासन में रहने की बात कह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ, इस घटनाक्रम के बाद दिगपाल सिंह मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं.

रिपोर्ट:महेंद्र दुबे (दमोह)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}