trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12409027
Home >>MP-Politics

उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, BJP पर लगा गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

Guna News: मध्य प्रदेश के गुना में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार हरिराम सहारिया ने नामांकन वापस ले लिया है. कांग्रेस ने भाजपा पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. अब कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवार हेमलता सितारा का समर्थन किया है.  

Advertisement
Guna ward bye election
Stop
Abhay Pandey|Updated: Aug 31, 2024, 09:29 PM IST

Guna ward bye election:  मध्य प्रदेश के गुना में वार्ड के उपचुनाव के लिए कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया. कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने साजिश रचकर निर्विरोध जीत सुनिश्चित करने का प्रयास किया है. आरोप है कि निर्दलीय उम्मीदवारों को नगर पालिका अध्यक्ष की गाड़ी में कलेक्ट्रेट ले जाकर दबाव बनाया गया. कांग्रेस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच से साजिश में शामिल लोगों का पता चलेगा. जिसके बाद कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवार हेमलता सितारा का समर्थन किया है.

जानिए पूरा मामला? 

दरअसल, गुना में वार्ड क्रमांक 30 के लिए उपचुनाव के दौरान कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार हरिराम सहारिया ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. कांग्रेस ने भाजपा पर निर्विरोध जीत सुनिश्चित करने और जनता की नाराजगी से बचने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया है. पार्टी ने अब चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार हेमलता सितारा को समर्थन दिया है. 

शनिवार को नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नेता प्रतिपक्ष शेखर वशिष्ठ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस समर्थित समेत निर्दलीय उम्मीदवारों को नगर पालिका अध्यक्ष की गाड़ी में कलेक्ट्रेट ले जाया गया और नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया.  वशिष्ठ ने जोर देकर कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच से साजिश के पीछे के लोगों और लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का पता चलेगा. इस स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवार हेमलता सितारा का समर्थन किया है और वार्ड 30 में मजबूत प्रदर्शन को लेकर आशावादी है. उल्लेखनीय है कि हेमलता सितारा के बेटे विक्की सितारा लंबे समय से कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता हैं, जिसके कारण पार्टी ने इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उनका समर्थन करने का फैसला किया.

CM मोहन ने PM मोदी को बताया सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री, कहा-कोई टेड़ा चले तो सीधा करना आता है

MP-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया बदलाव, जानें कौन कहां हुआ नियुक्त और क्या मिली जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}